MagazineRaus IAS

Rau’s IAS Monthly Current Affairs Magazine May 2022 PDF

Rau’s IAS Current Affairs Magazine May 2022- Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए “Rau’s IAS Current Affairs Magazine May 2022” को लेकर आए हैं, जिसे आप बहुत ही आसानी से Online पढ़ सकते हैं और साथ ही Download कर सकते हैं।

Raus IAS Current Affairs Magazine May 2022

Rau’s IAS Current Affairs Magazine May 2022

नमस्कार, जैसा की आप सभी जानते हैं कि हम प्रतिदिन अपने Website पर प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी करने हेतु विभिन्न उपयोगी Study Materials को आपके लिए लेकर आते रहते हैं। जिससे आप बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं।

अब आज के इस Article में हम आपके लिए Rau’s IAS Current Affairs Magazine May 2022 को आपके लिए लेकर आए हैं। इस पत्रिका में आपको वर्ष May 2022 से सम्बंधित सम्पूर्ण Current Affairs मिल जाते हैं, जिससे आप ज्यादा बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं।

सबसे पहले हम आपको बता दें कि Rau’s IAS  एक बहुत ही Popular Current Affairs Magazine Publication है, जोकि प्रतिमाह नए प्रतियोगी पत्रिकाओं को प्रकाशित करते हैं। इनके द्वारा प्रकाशित की जाने वाली मासिक पत्रिकाएं खास तौर पर UPSC के प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए बनायीं जाती है।

अतः Rau’s IAS Publication के द्वारा प्रकाशित की जाने वाली पत्रिकाओं में आपको Subjective Current Affairs मिलते हैं, जिससे आप ज्यादा बेहतर तरीके से UPSC के Exams की तैयारी कर सकते हैं।

About Rau’s IAS Current Affairs Magazine May 2022

Rau’s IAS एक बहुत ही Popular Current Affairs Magazine Publication है जोकि प्रतिमाह नए प्रतियोगी पत्रिकाओं को प्रकाशित करते हैं। हमने आपको ऊपर बताया है कि Rau’s IAS ख़ास तौर पर UPSC एक प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए Current Affairs Magazines को प्रकाशित करते हैं, जिससे इनके द्वारा प्रकाशित की जाने वाली सभी पत्रिकाएं English Language में ही होती है।

दूसरी सबसे Important बात यह है कि इनमें आपको Subjective Current Affairs मिलते हैं, जिससे आप Subject Wise ज्यादा बेहतर तरीके से अपने UPSC Exams की तैयारी कर सकते हैं।

How to Download Rau’s IAS Current Affairs Magazine May 2022

इस पत्रिका को डाउनलोड करने के लिए दिए गए निम्न Download Options का प्रयोग कर सकते हैं, जैसे- (Direct Download, MediaFire एवं Google Drive) जहाँ आप अगर इस पत्रिका को Online पढ़ना चाहते हैं तो आप Google Drive Option का प्रयोग करें।

All Download Links are Available Here

Direct Download Click Here
MediaFire Click Here
Google Drive Click Here

Note- अगर आपको हमारे Website पर उपलब्ध किसी भी पत्रिका को Download करने में किसी प्रकार की कोई समस्या आती है तो आप हमें Comment करके जरूर बताएं या आप हमसे हमारे Social Media Sites पर भी संपर्क कर सकते हैं। 

इन्हें भी जरूर देखें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *