General Knowledge

Rajasthan Sarkari Yojna Mission Success PDF Download in Hindi

Rajasthan Sarkari Yojna: Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए लेकर आए हैं “Rajasthan Sarkari Yojna” PDF जो की Hindi में उपलब्ध है और आप इस पत्रिका को Live Preview Box पर जाकर Online पढ़ सकते हैं और Download करने के लिए निचे दिए गए PDF Download के Button पर Click कर सकते हैं।

Rajasthan Sarkari Yojna

Rajasthan Sarkari Yojna

दोस्तों, जैसा की आप सभी जानते हैं की अब Rajasthan में Election सुरु होने जा रहा है और सभी राजनितिक पार्टियाँ मैदान में आ चुकी है, लेकिन क्या आपको मालूम है की अभी तक Rajasthan में कितनी सरकारी योजनाएँ चल रही है, या कितने सरकारी काम अब तक कराए गए हैं, अगर नहीं तो इस Rajasthan Sarkari Yojna पत्रिका को आप जरूर पढ़ें।

क्योंकि इस पत्रिका में राजस्थान के सम्पूर्ण सरकारी योजनाओं के बारे में सम्पूर्ण जानकारी दी गयी है, इसके साथ ही इस पत्रिका की दूसरी ख़ास बात यह है की इसमें सभी महत्वपूर्ण मुद्दों के बारे में बहुत ही बेहतर तरीके से बताया गया है की उस काम को कब सुरु किया गया, क्या परिणाम निकले और अब आगे उस पर क्या  करने की जरुरत है।

इसलिए अगर आप राजस्थान से हैं तो इस पत्रिका को जरूर पढ़ें क्योंकि इससे आप General Knowledge की तैयारी भी कर सकते हैं।

Sarkari Yojana: विभिन्न राज्यों की सरकारी योजनाएँ PDF Download

Rajasthan Sarkari Yojna Topics

  • कृषि योजनाएँ
  • वित्तीय क्षेत्र की योजनाएँ
  • जन स्वास्थ्य सेवा योजनाएँ
  • सामाजिक क्षेत्र की योजनाएँ
  • लड़कियों वा महिलाओं से सम्बंधित योजनाएँ
  • शासन सुधर योजनाएँ
  • आजीवन सम्बंधित योजनाएँ
  • स्वा-रोजगार
  • शिक्षा पर योजनाएँ
  • ग्रामीण विकास के लिए योजनाएँ
  • बुनियादी ढाँचा से सम्बंधित योजनाएँ

Telegram

Rajasthan Sarkari Yojna PDF Download




Rajasthan Sarkari Yojna

Book Name: Rajasthan Sarkari Yojna
Size: 4.38 MB
Total Number of Pages: 45 Quality Pages
Format: PDF File
Quality Excellent
Language: Hindi
Writter/Owner Rajras








Rajasthan Sarkari Yojna Live Preview

इन्हे भी जरूर पढ़ें

Disclaimer

Latest Carer News Website केवल Educational Purpose के लिए बनाई गयी है। अतः हमारी Website पर उपलब्ध सभी PDF/eBook/Notes/Material के मालिक नहीं है, ना ही उन्हें हमने बनाया और Scan किया है। हम सिर्फ Internet पर पहले से उपलब्ध Material को जरुरत के अनुसार आपको प्रदान करते हैं। इसलिए अगर आपको हमारे द्वारा Share किये गए किसी उत्पाद से समस्या या कानून का उल्लंघन है तो आप हमें [email protected] पर सूचित करने का कष्ट करें।

दोस्तों आप Social Media जैसे Facebook पर हमारे Latest Post के Notification पाना चाहते हैं तो आप हमारे Facebook Page को जरूर Like करें, और अगर आप Facebook पर हमारे साथ जुड़कर अपनी Knowledge और  Information को Share करना चाहते हैं तो हमारे Facebook Group General Knowledge को जरूर Join करें धन्याद।

In Conclusion

यह Rajasthan Sarkari Yojna पत्रिका उन सभीत छात्रों के लिए उपयोगी है जो की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, इसलिए अगर आप किसी भी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो इस पत्रिका को आप जरूर पढ़ें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *