Prayas4IAS Weekly Current Affairs Magazine May 2021 PDF

Prayas4IAS Weekly Current Affairs: Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए “Prayas4IAS Weekly Current Affairs” को लेकर आए हैं, जिसके अंतर्गत आपको पूरे 4 Weeks के Current Affairs Magazine मिल जाएंगे। आप इन सभी Magazines को बिलकुल Free में Single Click करके Download कर सकते हैं।

Prayas4IAS Weekly Current Affairs

नमस्कार, जैसा की आप सभी जानते हैं की Current Affairs Magazines हमेशा से ही हमारी Priority होते हैं और हमारी कोशिश रहती है की हम ज्यादातर Publications के Current Affairs Magazines को अपने Website पर Update कर सकें जिससे आपको ढेर सारे विकल्प मिल सकें और यह समझ सकें की आपके लिए किस Publication की Current Affairs Magazine Best है।

इसी काम को आगे बढ़ाते हुए आज हम आपके लिए Prayas4IAS Publication के द्वारा प्रकाशित की गयी Weekly Current Affairs Magazines को  लेकर आए हैं। जिसमें आपको May 2021 के 4 Weeks के Complete Edition मिल जाएंगे। आप इन सभी Magazines को बहुत ही आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं और पढ़ कर अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं।

अब यह तो हम सभी जानते हैं की सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में Current Affairs से सम्बंधित प्रश्न पूछे जाते हैं, इसलिए आप किसी भी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं आपको Current Affairs पढ़ना ही है। अब ऐसे में समस्या आती है की कुछ छात्रों को Hindi में Current Affairs Magazines चाहिए होती हैं और कुछ छात्रों को English में, इसीलिए हम अपने Website पर हिन्दी एवं English दोनों प्रकार के Magazines को Update करते हैं।

लेकिन इस Page में आपको सिर्फ English में ही Current Affairs Magazine मिलेंगे क्योंकि Prayas4IAS Publication के द्वारा सिर्फ English Language में ही Current Affairs प्रकाशित किये जाते हैं।

About Prayas4IAS Weekly Current Affairs

सबसे पहले बात करते हैं Prayas4IAS के बारे में तो यह एक संस्था है जोकि IAS, SSC एवं Banking जैसे प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करवाते हैं या आप ऐसा भी कह सकते हैं की आप इनके द्वारा Admission लेकर IAS, SSC एवं Banking की तैयारी कर सकते हैं।

यह आपको Complete Guidence Provide करते हैं, जैसे की Video Lectures, Study Materials etc. जिससे आपकी बहुत ही ज्यादा Help हो जाती है और आप इनके Courses को Purchase करके Competitive Exams की तैयारी कर सकते हैं।

अब बहुत सारे शैक्षिक संसथान Current Affairs Magazines को भी प्रकाशित करते हैं जिन्हे आप बिलकुल Free में Download कर सकते हैं। इसके लिए आपको सिर्फ अपने Mobile Number के Through Registration करना होता है। इसके बाद आप Prayas4IAS Website से Current Affairs Magazines को बिलकुल Free में Download कर सकते हैं।

How to Download Prayas4IAS Weekly Current Affairs

इस Page में आपको May 2021 के पूरे 4 Weeks के Current Affairs Magazines Available हैं तो आप इन्हे एक-एक कर ही Download कर सकते हैं। जिसके लिए आप जिस Week की Magazine Download करना चाहते हैं उसके ठीक सामने दिए गए Download Button पर Click करें और यह पत्रिका आपके Device में Download होना शुरू हो जाएगी।

1st WeekClick Here
2nd WeekClick Here
3rd WeekClick Here
4th WeekClick Here

Note- अगर हमारे Website पर उपलब्ध इस पत्रिका को या अन्य किसी पत्रिका को Download करने में आपको किसी प्रकार की समस्या आती है तो आप हमें Comment करके जरूर बताएं।

इन्हें भी जरूर देखें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here