Current Affairs

Moomal Magazine 2019 Latest Current Affairs in Hindi

Moomal Magazine: Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए लेकर आए हैं “Moomal Magazine” जिसे आप Online पढ़ सकते हैं और Free में Download कर सकते हैं।

Moomal Magazine

Moomal Magazine

दोस्तों, जैसा की आप सभी लोग जानते हैं कि Moomal Magaizne एक बहुत ही प्रसिद्द और विश्वशनीय पत्रिका है जो की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए महत्वपूर्ण पत्रिकाएं प्रकाशित करते हैं। इस समय मूमल मैगज़ीन की ओर से Latest Current Affairs के (Objective Questions) की Series प्रकाशित की गयी है।

इस पत्रिका में आपको 2018 से 2019 तक के सभी महत्वपूर्ण प्रश्न मिल जाएंगे जो की आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं में पूछे जा सकते हैं। इसलिए अगर आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए यह पत्रिका बहुत ही महत्वपूर्ण है और आपको इस पत्रिका को जरूर पढ़ना चाहिए।

हम आपको बता दें की यह पत्रिका हिन्दी (Hindi) में उपलब्ध है जिससे आप आसानी से इन सभी प्रश्नों को पढ़ सकते हैं और तैयार कर सकते हैं।

Telegram

Moomal Magazine PDF Download

Moomal Magazine

Book Name: Moomal Magazine
Size: 3.58 MB
Total Number of Pages: 19 Quality Pages
Format: PDF File
Quality Excellent
Language: Hindi
Writter/Owner Moomal Magazine Publication

Moomal Magazine Live Preview 

In Conclusion

यह Moomal Magazine उन सभी छात्रों के लिए महत्वपूर्ण है जो कि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं। इसलिए आप इस पत्रिका को जरूर पढ़ें तथा अन्य महत्वपूर्ण पत्रिकाओं को भी पढ़ने जिनमे से कुछ महत्वपूर्ण पत्रिकाओं के Link निचे दिए गए हैं धन्यवाद।

इन्हे भी जरूर पढ़ें

Disclaimer: Latest Carer News Website केवल Educational Purpose के लिए बनाई गयी है। अतः हमारी Website पर उपलब्ध सभी PDF/eBook/Notes/Material के मालिक नहीं है, ना ही उन्हें हमने बनाया और Scan किया है। हम सिर्फ Internet पर पहले से उपलब्ध Material को जरुरत के अनुसार आपको प्रदान करते हैं। इसलिए अगर आपको हमारे द्वारा Share किये गए किसी उत्पाद से समस्या या कानून का उल्लंघन है तो आप हमें [email protected] पर सूचित करने का कष्ट करें।

दोस्तों आप Social Media जैसे Facebook पर हमारे Latest Post के Notification पाना चाहते हैं तो आप हमारे Facebook Page को जरूर Like करें, और अगर आप Facebook पर हमारे साथ जुड़कर अपनी Knowledge और  Information को Share करना चाहते हैं तो हमारे Facebook Group General Knowledge को जरूर Join करें धन्याद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *