History

आधुनिक भारत का इतिहास Spectrum PDF Download in Hindi

आधुनिक भारत का इतिहास: Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए लेकर आए हैं “आधुनिक भारत का इतिहास” से सम्बंधित एक महत्वपूर्ण eBook जिसे Online पढ़ने के लिए आप निचे दिए गए Live Preview Box पर जा सकते हैं  और Download करने के लिए निचे  दिए गए PDF Download के Button पर Click कर सकते हैं।

आधुनिक भारत का इतिहास

आधुनिक भारत का इतिहास

नमस्कार दोस्तों, जैसा की आप सभी जानते हैं की हम अपने Website पर Daily Education से Related Post Update करते रहते हैं, जिससे आप सभी बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियोगी  परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं।

अब आज के इस Article में हम आपके लिए Spectrum Publication के द्वारा प्रकाशित की गयी आधुनिक भारत का इतिहास eBook को लेकर आए हैं। इस eBook में आपको आधुनिक भारत के इतिहास से सम्बंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी मिल जाती है।

यह पत्रिका उन सभी छात्रों के लिए महत्वपूर्ण है जोकि UPSC, SSC, Police और Railway के प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं। क्योंकि इन सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में इतिहास से सम्बंधित प्रश्न पूछे जाते हैं। इसलिए अगर आप इनमें से किसी भी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो इस पत्रिका को आप एक बार जरूर पढ़ें।

इसके साथ ही हमने अपने Website पर History से सम्बंधित कई अन्य eBooks को भी Update किया है, आप उन्हें भी जरूर Download करें और  अपने प्रतियोगी  परीक्षाओं की बेहतर तैयारी करें।

आधुनिक भारत का इतिहास PDF Download

Modern Indian History

Book Name: History
Size: 76.4 MB
Total Number of Pages: 327 Quality Pages
Format: PDF File
Quality Good
Language: Hindi
Writter/Owner Spectrum Publication

आधुनिक भारत का इतिहास Live Preview

इन्हें भी जरूर देखें

Disclaimer
Latest Carer News Website केवल Educational Purpose के लिए बनाई गयी है। अतः हमारी Website पर उपलब्ध सभी PDF/eBook/Notes/Material के मालिक नहीं है, ना ही उन्हें हमने बनाया और Scan किया है। हम सिर्फ Internet पर पहले से उपलब्ध Material को जरुरत के अनुसार आपको प्रदान करते हैं। इसलिए अगर आपको हमारे द्वारा Share किये गए किसी उत्पाद से समस्या या कानून का उल्लंघन है तो आप हमें [email protected] पर सूचित करने का कष्ट करें।

Join us on Social Media

Facebook Page Click Here
Facebook Group Click Here
Twitter Click Here
YouTube Click Here
Telegram Channel Click Here
Telegram Group Click Here

4 thoughts on “आधुनिक भारत का इतिहास Spectrum PDF Download in Hindi

  • Thanks a lot for a great content sir, I will also share this with my friends once again thank you

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *