Mathematics

Math Tricks and Shortcuts for Competitive Exams PDF Career Point

Math Tricks: Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए लेकर आए हैं “Math Tricks and Shortcuts” की एक Series जिसे Online Read करने के लिए आप निचे दिए गए Live Preview Box पर जा सकते हैं और Download करने के लिए निचे दिए गए PDF Download के Button पर Click कर सकते हैं।

Math Tricks and Shortcuts

Math Tricks and Shortcuts

दोस्तों जैसे की आप सभी जानते हैं की SSC, UPSC, UPSSSC, ISC, IAS इत्यादि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए आपको Mathematics की अच्छी जानकारी होनी चाहिए इसलिए आज हम आपके लिए Math Tricks and Shortcuts की एक ऐसी PDF File को लेकर आए हैं जिससे आप अपने Math Subject की तैयारी बहुत ही अच्छी तरह से कर सकते हैं।

आज प्रतियोगी परीक्षाओं में बढ़ते Competition को ध्यान में रखते हुए आपको तैयारी करनी होती है जिसके लिए आप जितना Advance तैयारी करेंगे आपके लिए उतना ही बेहतर होगा इसलिए आप इसी Study को Advance बनाने के लिए सबसे ज्यादा  जरुरी है की आप पहले Math Tricks and Shortcuts को जानें जिससे आप कम समय में अधिक प्रश्नो को हल कर सकते हैं।

क्योंकि प्रतियोगी परीक्षाओं में आप जितनी जल्दी किसी प्रश्न को हल करते हैं तभी आप कुछ मुश्किल प्रश्नों के लिए समय निकाल सकते हैं इसलिए अगर आप प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आप इस Math Tricks and Shortcuts पत्रिका को जरूर Read करें।

यह पत्रिका Career Power Magazine के द्वारा Publish की गयी है जो की समय-समय पर प्रतियोगी परीक्षाओं से सम्बंधित पत्रिकाओं को Publish करते हैं इसलिए यह एक विश्वसनीय पत्रिका बन जाती है जो की आपके लिए  बहुत ही लाभदायक होती है।

Math Tricks and Shortcuts PDF Download

  • Name of eBook: Math Tricks and Shortcuts
  • Number of Files: 17
  • Quality of Pages: Excellent
  • Format: PDF File
  • File Size: 24.1 MB
  • Sharing Credit: Career Point Magazine
  • Language: English

Join our Telegram Group

MediaFire Click Here
Google Drive Click Here

Download Math Tricks and Shortcuts

इस पत्रिका को Download करने के लिए आप ऊपर दिए गए PDF Download के Button पर Click करें और आपकी Screen पर Google Drive का एक Page खुल जाता है जिस पर आप ऊपर की तरफ देखें तो आपको Print और Download के दो Symbols मिल जाते हैं।

अब अगर आप इस पत्रिका को Print करना चाहते हैं तो आप Print के चिन्ह (Symbol) पर Click करें और Free में Download करने के लिए Download के चिन्ह (Symbol) पर Click करें और यह पत्रिका आपके System (Computer, Laptop, Mobile या Tablet)  इत्यादि में Download होना Start हो जाती है।

इसके साथ ही अगर आप इस पत्रिका को बिना Download किये ही Read करना चाहते हैं तो आप ऊपर दिए गए Live Preview Section पर जाकर इस सम्पूर्ण पत्रिका को पढ़ (Read) सकते हैं।

Note: इसके साथ ही अगर आपको हमारी Website पर किसी भी पत्रिका को Download करने या Read करने या किसी अन्य प्रकार की समस्या आती है तो आप हमें Comment Box में जरूर बताएं हम जल्द से जल्द उस समस्या का समाधान करके आपको बेहतर Result Provide करने का प्रयत्न करेंगे धन्यवाद।

You May Also Read

Disclaimer

Latest Carer News Website केवल Educational Purpose के लिए बनाई गयी है। अतः हमारी Website पर उपलब्ध सभी PDF/eBook/Notes/Material के मालिक नहीं है, ना ही उन्हें हमने बनाया और Scan किया है। हम सिर्फ Internet पर पहले से उपलब्ध Material को जरुरत के अनुसार आपको प्रदान करते हैं। इसलिए अगर आपको हमारे द्वारा Share किये गए किसी उत्पाद से समस्या या कानून का उल्लंघन है तो आप हमें [email protected] पर सूचित करने का कष्ट करें धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *