KurukshetraMagazine

Kurukshetra Monthly Current Affairs Magazine May 2021 English PDF

Kurukshetra Magazine May 2021- Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए Kurukshetra Magazine के द्वारा प्रकाशित की गयी Monthly Current Affairs Magazine May 2021 को लेकर आए हैं, जिसे आप बहुत ही आसानी से डाउनलोड  कर सकते हैं और अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं।

Kurukshetra Magazine May 2021

Kurukshetra Magazine May 2021

नमस्कार, जैसा की आप सभी जानते हैं की Monthly Current Affairs को अपने Website पर Update करना हमारी Priority रहती है। अब आज के इस Article में हम आपके लिए Kurukshetra Magazine May 2021 को लेकर आए हैं। जोकि Kurukshetra Magazine Publication के द्वारा प्रकाशित की गयी अभी तक की सबसे Latest Current Affairs Magazine है।

इस पत्रिका में आपको May 2021 तक के सम्पूर्ण Important Current Affairs मिल जाते हैं,  जिनके द्वारा आप बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियगोई परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। इसके साथ ही हम आपको बता दें की अगर आप UPSSSC PET के लिए Online आवेदन कर चुके हैं तो आपको इस पत्रिका को जरूर पढ़ना चाहिए।

क्योंकि Kurukshetra एक बहुत ही Popular Current Affairs Magazine है और इसमें  आपको वह सभी Important Topics मिल जाएंगे जोकि आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं में पूछे जा सकते हैं। आमतौर पर Kurukshetra Magazine Publication के द्वारा Hindi एवं English दोनों Languages मे Magazine Publish की जाती है।

लेकिन अभी हमारे पास सिर्फ English में ही उपलब्ध है परन्तु जल्द ही हम हिन्दी Addition को भी अपने Website पर Update कर देंगे। इसलिए अगर आप हमारे साथ हमारे Social Media Sites पर नहीं जुड़े हैं जरूर जुड़ें क्योंकि हम अपने Social Networks पर सभी Latest Update की जानकारी को Share करते हैं।

About Kurukshetra Magazine May 2021

Kurukshetra एक बहुत ही Popular और विश्वशनीय पत्रिका प्रकाशन है जोकि हमेशा से ही मासिक करेंट अफेयर्स पत्रिकाओं को प्रकाशित करते हैं। जिनका उपयोग आज लाखों छात्र करते हैं और इस प्रकाशन की पत्रिकाओं को पढ़कर आप बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियगोई परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं।

इस पत्रिका प्रकाशन की सबसे ख़ास यह है की इनके द्वारा हिन्दी एवं English दोनों भाषाओँ में मासिक करेंट अफेयर्स की पत्रिकाएं प्रकाशित की जाती है। जिससे हिन्दी एवं अंग्रेजी दोनों माध्यम के छात्रों को लाभ होता है और वह इन पत्रिकाओं को आसानी से पढ़  सकते हैं।

How to Download Kurukshetra Magazine May 2021

इस पत्रिका को डाउनलोड करने के लिए आप निचे दिए गए PDF Download के बटन पर क्लिक करें और यह पत्रिका  Device में Download होना शुरू हो जाएगी। इसे आप Single Click Download File भी कह सकते हैं।

Monthly Current Affairs

Book Name: Kurukshetra
Size: 3.36 MB
Total Number of Pages: 52 Quality Pages
Format: PDF File
Quality Excellent
Language: English
Writter/Owner Kurukshetra Publication

Note- अगर इस पत्रिका को Download करने में आपको किसी प्रकार की समस्या आती है तो आप हमें Comment करके जरूर बताएं। जिससे आप Problem को Solve कर आपको बेहतर Result Provide करा सकें।

इन्हें भी जरूर देखें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *