KurukshetraMagazine

Kurukshetra Magazine June 2021 PDF in English Monthly Current Affairs

Kurukshetra Magazine June 2021: Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए Kurukshetra Magazine को लेकर आए हैं, जोकि English में Available है आप इस पत्रिका को बहुत ही आसानी से Online पढ़ सकते हैं और  साथ ही Download भी कर सकते हैं।

Kurukshetra Magazine June 2021

Kurukshetra Magazine June 2021

नमस्कार, जैसा की आप सभी  जानते हैं की हम अपने Website पर Daily प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी  के लिए विभिन्न उपयोगी Monthly Current Affairs Magazines को Update करते रहते हैं, जिससे आप सभी बेहतर तरीके से  अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। अब आज के इस Article में हम आपके लिए Kurukshetra Magazine June 2021 को लेकर आए हैं।

यह पत्रिका Kurukshetra Magazine Publication के द्वारा प्रकाशित की गयी है, जिसमें आपको June 2021 के सम्पूर्ण Current Affairs मिल जाते हैं। यह पत्रिका उन सभी छात्रों के लिए महत्वूर्ण है जोकि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं। क्योंकि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने हेतु आपको Monthly Current Affais Magazines को  जरूर पढ़ना चाहिए।

क्योंकि यह पत्रिका अभी तक सिर्फ English में उपलब्ध है तो अगर आप June 2021 के लिए Hindi Current Affairs Magazine को पढ़ना चाहते हैं तो आप Yojana Magazine June 2021 को पढ़ सकते हैं, जोकि June माह की Latest Magazine है और यह हिन्दी एवं English दोनों भाषाओँ में उपलब्ध है।

हम आपको यही Suggest करेंगे की आप पूरे वर्ष की Current Affairs Magazines को पढ़ें जिससे आप प्रतियोगी प्रतियोगी परीक्षाओं में अच्छे अंक प्राप्त कर सकें। लेकिन अगर आप किसी ऐसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं जिसकी परीक्षा 2 या 3 महीने बाद होने वाली हैं तो आप कम से कम 6 Months के Monthly Current Affairs Magazines को जरूर पढ़ें।

About Kurukshetra Magazine June 2021

Kurukshetra Magazine Publication एक बहुत ही Popular और विश्वशनीय पत्रिका प्रकाशन है जोकि प्रतिमाह नए पत्रिकाओं को प्रकाशित करते हैं। हाल ही में Covid-19 के कारण कुछ Months के Magazine Available नहीं हैं लेकिन अब कुरुक्षेत्र पब्लिकेशन के द्वारा निरंतर magazines publish किये जा रहे हैं।

इस June 2021 की पत्रिका ख़ास तौर पर Sustainable & Inclusive Rural Growth के बारे में बनायीं गयी है। इसलिए इस पत्रिका में जितने भी topics cover किये गए हैं वह Sustainable & Inclusive Rural Growth से ही Related हैं।

हम आपको बता दें की Rural Development एक बहुत ही Important Topic है, जिससे सम्बंधित प्रश्न UPSC एवं SSC CGL के Exams में अधिक पूछे जाते हैं। इसके साथ ही अनुमान है कि UPSSSC PET के Exam में भी Sustainable & Inclusive Rural Growth से सम्बंधित प्रश्न पूछे जा सेकते हैं।

इसलिए अगर आप UPSC एवं SSC CGL जैसे प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं तो यह पत्रिका आपके  लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है और आपको इसे एक बार जरूर पढ़ना चाहिए।

How to Download Kurukshetra Magazine June 2021 PDF

इस पत्रिका को डाउनलोड करने के लिए यहाँ आपको (MediaFire और Google Drive) के Option दिए गए हैं। जिनका इस्तिमाल करके आप बहुत ही आसानी से इस पत्रिका को Download कर सकते हैं।

Monthly Current Affairs

Book Name: Kurukshetra Magazine
Size: 17.3 MB
Total Number of Pages: 56 Quality Pages
Format: PDF File
Quality Excellent
Language: English
Writter/Owner Kurukshetra Publication
MediaFire Click Here
Google Drive Click Here

Note – हमारे Website पर उपलब्ध किसी भी पत्रिका को Download करने में आपको समस्या आती है तो आप हमें Comment करके जरूर बताएं, हम कोशिश करेंगे की जल्द से जल्द उस समस्या का समाधान कर आपको बेहतर रिजल्ट प्रदान कर सकें।

इन्हें भी जरूर देखें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *