KurukshetraMagazine

Kurukshetra (कुरुक्षेत्र) Monthly Current Affairs Magazine April 2022 PDF

Kurukshetra Magazine April 2022- Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए “Kurukshetra Magazine April 2022” को लेकर आए हैं, जिसे आप बहुत ही आसानी से Online पढ़ सकते हैं और साथ ही Download भी कर सकते हैं।

Kurukshetra Magazine April 2022

Kurukshetra Magazine April 2022

नमस्कार, जैसा की आप सभी जानते हैं की हम अपने Website पर प्रतिदिन प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी करने हेतु विभिन्न उपयोगी Study Materials को आपके लिए लेकर आते रहते हैं, जिससे आप सभी बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। अब आज के इस Article में हम आपके लिए Kurukshetra Magazine April 2022 को लेकर आए हैं।

इस पत्रिका को Kurukshetra (कुरुक्षेत्र) Magazine Publication के द्वारा प्रकाशित किया गया है, जोकि प्रतिमाह नए प्रतियोगी पत्रिकाओं को प्रकाशित करते हैं। इनके द्वारा  प्रकाशित की गयी पत्रिकाएं खास तौर पर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए ही बनायीं जाती है। अतः अगर आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं या करते हैं तो आपके लिए Kurukshetra की Current Affairs Magazine बहुत ही Useful है।

हम आपको बता दें की कुरुक्षेत्र मैगज़ीन की सबसे ख़ास बात यह है कि ये हमेशा अपनी पत्रिकाओं को किसी एक Particular Niche पर Based रखते हैं। जिससे इनके द्वारा प्रकाशित की गयी पत्रिकाओं में सिर्फ एक विषय से समबन्धित जितने भी Important Topics हो सकते हैं, को ही रखा जाता है।

जैसे की इस April 2022 माह की पत्रिका को “ग्रामीण विकास को समर्पित” विषय से सम्बंधित है जिससे इस पत्रिका में आपको अभी हाल में हुए ग्रामीण विकास, सरकारी योजनाएं, कार्य प्रणाली, एवं विकास दर इत्यादि को रखा जाता है, जिससे आप ग्रामीण विकास के बारे में ज्यादा बेहतर तरीके से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

About Kurukshetra Magazine April 2022

कुरुक्षेत्र पब्लिकेशन एक बहुत ही popular और trusted current affairs magazine publication है जोकि प्रतिमाह नए प्रतियोगी पत्रिकाओं को प्रकाशित करते हैं। इनके द्वारा प्रकाशित की जाने वाली मासिक पत्रिकाएं ख़ास तौर पर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए ही बनायीं जाती है, अतः अगर आप किसी भी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आपको कम से कम पिछले 6 माह के पत्रिकाओं को जरूर पढ़ना चाहिए।

जिसके लिए आप हमारे Website के Menu में दिए गए Kurukshetra Option पर Click करें तो आपको कुरुक्षेत्र के पिछले सभी Current Affairs Magazine Hindi एवं English में मिल जाएंगे, जिन्हे आप बहुत ही आसानी से और बिलकुल Free में डाउनलोड कर सकते हैं।

Topics in Kurukshetra Magazine April 2022

  • आत्मनिर्भर भारत के लिए महिला सशक्तिकरण
  • सशक्त होती महिला किसान
  • जल जीवन मिशन: अग्रिन भूमिका में महिलाऐं
  • समग्र वैज्ञानिकों एवं चिकित्सकों के रचे स्वर्णिम अध्याय
  • पंचायती राज में महिलाऐं
  • उधमिता में महिलाऐं
  • सामूहिक नारी शक्ति के प्रतिक स्वयंसहायता समूह
  • प्रोधोगिक से समावेशी विकास

How to Download Kurukshetra Magazine April 2022 PDF

इस पत्रिका को Download करने के लिए आप दिए गए (MediaFire एवं Google Drive) Options का प्रयोग कर सकते हैं, जिससे आप बहुत ही आसानी से इस पत्रिका को Download कर सकेंगे।

Note- हम Link Spamming से बचने के लिए URL Shortner Website का प्रयोग करते हैं अतः आपको हमारे वेबसाइट से पहली बार किसी भी पत्रिका को Download करने में समस्या आ सकती है, इसलिए आप निचे दिए गए Video को एक बार जरूर देखें।

Kurukshetra

Book Name: Kurukshetra
Size: NA
Total Number of Pages: NA
Format: PDF File
Quality Excellent
Language: Hindi & English
Writter/Owner Kurukshetra Publication
कुरुक्षेत्र मैगज़ीन MediaFire Google Drive
Kurukshetra Magazine MediaFire Google Drive

इन्हें भी जरूर देखें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *