Vision IAS

International Relations UPSC 2021 PDF Download by Vision IAS

International Relations UPSC 2021: Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए “International Relations UPSC 2021” PDF को लेकर आए हैं, जिसे Vision IAS Magazine Publication के द्वारा प्रकाशित किया गया है। इस पत्रिका को आप बहुत ही आसानी से Download कर सकते हैं।

International Relations UPSC 2021

International Relations UPSC 2021

नमस्कार, जैसा की आप सभी जानते हैं की हम अपने Website पर Daily प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी करने के लिए विभिन्न उपयोगी पत्रिकाओं को आपके लिए लेकर आते रहते हैं। जिससे आप सभी बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। अब आज के इस Article में हम आपके लिए International Relations UPSC 2021 PDF को लेकर आए हैं।

इस पत्रिका को Vision IAS Magazine Publication के द्वारा प्रकाशित किया गया है। जिन्होंने भारत के अंतर्राष्ट्रीय संबंधों के बारे में बहुत ही बेहतर तरीके से इस पत्रिका में बताया है। सबसे पहले हम आपको बता दें की अंतर्राष्ट्रीय सम्बन्ध से सम्बंधित प्रश्न UPSC एवं IAS के प्रतियोगी परीक्षाओं में पूछे जाते हैं। इसलिए अगर आप इन प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं तो यह पत्रिका आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है।

यहाँ आपको पहले ही बता दें की यह पत्रिका English Language में उपलब्ध है और इसका Hindi Version अभी तक प्रकाशित नहीं किया गया है। अतः आप इस पत्रिका को सिर्फ English में ही पढ़ सकते हैं लेकिन अगर अंतर्राष्ट्रीय सम्बन्ध से सम्बंधित कोई अन्य eBook हमें हिन्दी में मिलती है तो हम उसे अपने Website पर जल्द ही अपडेट करेंगे।

Topics in International Relations UPSC 2021

  • India And Its Neighbourhood
  • Indo-Pacific & Indian Ocean Region
  • India & Central Asia/Russia
  • India & West Asia
  • USA
  • Europe
  • International Organization / Institutions
  • International Events
  • Issues Related to Security
  • Miscellaneous
  • Military Exercises of India in News

How to Download International Relations UPSC 2021 PDF

इस पत्रिका को Download करने के लिए आप निचे दिए गए PDF Download के बटन पर Click करें जिससे यह PDF आपके Device में Download होना शुरू हो जाएगी, इसे आप Single Click Download File भी कह सकते हैं।

All Important Download Links are Available Here

Direct Download Click Here
MediaFire Click Here
Google Drive Click Here

Live Preview

Note: अगर हमारे Website पर उपलब्ध कोई भी eBook, Notes, Magazine या PDF File Download नहीं  हो रही तो आप हमसे हमारे Facebook या Telegram Account पर संपर्क कर सकते हैं।

इन्हें भी जरूर देखें

Disclaimer
Latest Carer News Website केवल Educational Purpose के लिए बनाई गयी है। अतः हमारी Website पर उपलब्ध सभी PDF/eBook/Notes/Material के मालिक नहीं है, ना ही उन्हें हमने बनाया और Scan किया है। हम सिर्फ Internet पर पहले से उपलब्ध Material को जरुरत के अनुसार आपको प्रदान करते हैं। इसलिए अगर आपको हमारे द्वारा Share किये गए किसी उत्पाद से समस्या या कानून का उल्लंघन है तो आप हमें [email protected] पर सूचित करने का कष्ट करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *