International ChronologyMagazine

अंतर्राष्ट्रीय क्रोनोलॉजी (International Chronology) October 2021 PDF in Hindi

International Chronology October 2021- Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए International Chronology October 2021 PDF को हिन्दी में लेकर आए हैं, जिसे आप बहुत ही आसानी से Online पढ़ सकते हैं और साथ ही Download भी कर सकते हैं।

International Chronology October 2021

International Chronology October 2021

नमस्कार, जैसा की आप सभी जानते हैं की हम अपने Website पर प्रतिदिन प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी करने हेतु विभिन्न Upyogi Study Materials को आपके लिए लेकर आते रहते हैं, जिससे आप सभी बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकें, अब आज के इस Article में हम आपके लिए International Chronology October 2021 PDF को लेकर आए हैं।

इस पत्रिका को अंतर्राष्ट्रीय क्रोनोलॉजी (International Chronology) Publication के द्वारा प्रकाशित किया गया है, जिन्होंने बहुत ही बेहतर तरीके से October 2021 तक के सम्पूर्ण Current Affairs को इस पत्रिका में रखा है, सबसे ख़ास बात यह पत्रिका हिन्दी में उपलब्ध है, अतः अगर आप हिन्दी में मासिक करंट अफेयर्स पत्रिकाओं को पढ़ना पसंद करते हैं तो Chronology Magazine आपके लिए सबसे Best है और आपको इसे एक बार जरूर पढ़ना चाहिए।

यहाँ हम आपको पहले ही बता दें की अंतर्राष्ट्रीय क्रोनोलॉजी पत्रिका अभी तक की सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली करंट अफेयर्स पत्रिकाओं में से एक है, क्योंकि इस पत्रिका की सबसे ख़ास बात यह की इस पत्रिका में उन सभी Topics के बारे में Latest Udpates को रखा जाता है जोकि हमेशा प्रतियोगी परीक्षाओं में पूछे जाते हैं।

इसलिए अगर आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं तो आप अंतर्राष्ट्रीय क्रोनोलॉजी पत्रिका को जरूर पढ़ें, इसके साथ ही अंतर्राष्ट्रीय क्रोनोलॉजी पब्लिकेशन के अन्य मासिक पत्रिकों को पढ़ने के लिए आप International Chronology Option पर Click करें, जिससे हमारे वेबसाइट पर उपलब्ध इस Publication के सभी मासिक पत्रिकाएं आपके सामने आ जाएंगे और आप उन्हें आसानी से Download कर सकते हैं।

About International Chronology October 2021

International Chronology Magazine एक बहुत ही Popular और Trusted Magazine Publication है, जोकि प्रतिमाह हिन्दी में नए करंट अफेयर्स पत्रिकाओं को प्रकाशित करते हैं, इनके द्वारा  प्रकाशित किये जाने वाले सभी पत्रिकाएं ख़ास तौर पर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए ही बनायी जाती है।

अतः अगर आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रोनोलॉजी पत्रिका सबसे बेस्ट है, और आपको इसे जरूर पढ़ना चाहिए। इसके साथ ही अगर आप हिन्दी या English में किसी अन्य Publication के मासिक करंट अफेयर्स पत्रिकाओं को पढ़ना चाहते हैं तो Menu में दिए गए Magazine Option पर Click करें, जिससे हमारे Website पर Available सभी Publications के मासिक करंट अफेयर्स मैगज़ीन आपके सामने आ जाएंगे और आप उन्हें अपनी इक्षा अनुसार डाउनलोड कर सकेंगे।

Topics in International Chronology October 2021

  • मासिक घटनाओं का सार संग्रह : स्मरणीय तथ्य
  • अंतर्राष्ट्रीय परिदृश्य
  • राष्ट्रिय परिदृश्य
  • अंतिक्ष एवं रक्षा प्रौधोगिकी
  • आर्थिक परिदृश्य
  • प्रादेशिक परिदृश्य
  • खेल परिदृश्य
  • टोक्यो पैरालम्पिक – 2020 खेल
  • अधतन सामान्य ज्ञान

How to Download International Chronology October 2021 PDF

इस पत्रिका को Download करने के लिए आप दिए गए (MediaFire एवं Google Drive) के बटन पर Click करें, जिससे आप आसानी से इस पत्रिका को Download कर सकते हैं। इसके साथ ही अगर आप इस पत्रिका को Online पढ़ना चाहते हैं या Preview देखना चाहते हैं तो आप Google Drive Option का प्रयोग करें।

Current Affairs Magazine

Book Name: International Chronology
Size: 45.5 MB
Total Number of Pages: 66 Quality Pages
Format: PDF file
Quality Scanned Copy
Language: Hindi
Writer/Owner International Chronology Publication
MediaFire Click Here
Google Drive Click Here

Note- अगर हमारे Website पर उपलब्ध किसी भी पत्रिका को Download करने में आपको किसी प्रकार की कोई समस्या होती है, तो आप हमें Comment करके जरूर बताएं। 

इन्हें भी जरूर देखें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *