International ChronologyMagazine

International Chronology Monthly Current Affairs Magazine December 2021

International Chronology December 2021- Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए International Chronology Monthly Current Affairs Magazine December 2021 को लेकर आए हैं, जिसे आप बहुत ही आसानी से Online पढ़ सकते हैं और साथ ही Download भी कर सकते हैं।

International Chronology December 2021

International Chronology December 2021

नमस्कार, जैसा की आप सभी जानते हैं की हम अपने Website पर प्रतिदिन प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी करने हेतु विभिन्न उपयोगी Study Materials को आपके लिए लेकर आते रहते हैं, जिससे आप सभी बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। अब आज के इस Article में हम आपके लिए International Chronology December 2021 Magazine को लेकर आए हैं।

इस पत्रिका को International Chronology Magazine Publication के द्वारा प्रकाशित किया गया है। हम आपको बता दें की International Chronology Magazine Publication के द्वारा प्रतिमाह नए प्रतियोगी पत्रिकाओं को प्रकाशित किया जाता है। इनके द्वारा प्रकाशित किये जाने वाले सभी मासिक पत्रिकाएं खास तौर पर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए बनाये जाते हैं।

अतः अगर आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे  तो आपको यह पत्रिका जरूर पढ़नी चाहिए। जिससे आप SSC, UPSC, Railway, Banking इत्यादि सभी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। क्योंकि हम सभी जानते हैं की इन सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में Latest Current Affairs से जाते हैं। हम आपको बता दें की अगर आप किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं।

और उस परीक्षा में कुछ माह का समय ही बाकी है तो आप आज से ही कम से कम 6 माह के मासिक करंट अफेयर्स पत्रिकाओं को पढ़ना शुरू करें, जिससे आप प्रतियोगी परीक्षा के लिए काफी हद तक अपनी तैयारी को पूरा कर सकेंगे।

About International Chronology December 2021

International Chronology Magazine की सबसे ख़ास बात यह है कि इसमें आपको कई Topics के बारे में Latest और Detail Information Hindi में मिल जाती है जिससे आप ज्यादा बेहतर तरीके से इन सभी Topics को तैयार कर सकते हैं।

हमने ऊपर आपको बताया था की अगर आप हाल ही में होने वाली किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आप कम से कम 6 माह के करंट अफेयर्स को जरूर पढ़ें। इसलिए अगर आप  International Chronology Publication के पिछले Additions को पढ़ना चाहते हैं तो आप International Chronology Option पर click करें, जिससे हमारे वेबसाइट पर उपलब्ध International Chronology के सभी Previous Magazines आपके सामने आ जाएंगे और आप उन्हें आसानी से Download कर सकेंगे।

Topics in International Chronology December 2021

  • मासिक घटनाओं का सार संग्रह: स्मरणीय तथ्य
  • अंतर्राष्ट्रीय परिदृश्य
  • राष्ट्रिय परिदृश्य
  • अंतरिक्ष एवं रक्षा प्रौधोगिकी
  • आर्थिक परिदृश्य
  • प्रादेशिक परिदृश्य
  • पुरस्कार एवं सम्मान
  • खेल परिदृश्य
  • अधतन सामान्य ज्ञान
  • मॉडल टेस्ट पेपर
  • सम-सामयिक घटनाओं पर आधारित: नवीनतम वस्तुनिष्ठ प्रश्न

How to Download International Chronology December 2021 PDF

इस पत्रिका को Download करने के लिए आप दिए गए (MediaFire एवं Google Drive) Options का प्रयोग कर सकते हैं। जिससे आप आसानी से इस पत्रिका को Download कर सकते हैं।

Monthly Current Affairs Magazine

Book Name: International Chronology
Size: 26.5 MB
Total Number of Pages: 62 Quality Pages
Format: PDF File
Quality Excellent
Language: Hindi
Writer/Owner International Chronology Publication
MediaFire Click Here
Google Drive Click Here

Note- अगर आपको हमारे वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी स्टडी मटेरियल को डाउनलोड करने में किसी प्रकार की कोई समस्या आती है तो आप हमें  बताएं।

इन्हें भी जरूर देखें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *