Insights IASMagazine

Insights IAS Monthly Current Affairs Magazine August 2021 PDF in Hindi

Insights IAS August 2021- Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए “Insights IAS Monthly Current Affairs Magazine August 2021” को हिन्दी में लेकर आए हैं, जिसे आप बहुत ही आसानी से Online पढ़ सकते हैं और साथ ही Download भी कर सकते हैं।

Insights IAS August 2021

Insights IAS August 2021

नमस्कार, जैसा की आप सभी जानते हैं की हम अपने Website पर प्रतिदिन प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी करने के लिए विभिन्न उपयोगी Study Materials को आपके लिए लेकर आते रहते हैं, जिससे आप सभी बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। अब आज के इस Article में हम आपके लिए Insights IAS August 2021 eBook को लेकर आए हैं।

इस पत्रिका को Insights IAS Institution के द्वारा August 2021 में प्रकाशित किया गया है। अब क्योंकि यह एक Current Affairs Magazine है इसलिए आपको इस पत्रिका में August 2021 तक के सम्पूर्ण Latest Current Affairs मिल जाते हैं। जिनके द्वारा आप बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं।

यह पत्रिका ख़ास तौर पर Civil Services के प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए बनायीं गयी है। लेकिन अगर आप SSC, Railway, Banking, Police एवं PET जैसे प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं तो आपको इस पत्रिका को जरूर पढ़ना चाहिए।

क्योंकि इन सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में Latest Current Affairs से सम्बंधित प्रश्न हमेशा पूछे जाते हैं। इसलिए अगर आप उन सभी प्रश्नों के सही उत्तर देना चाहते हैं तो यह पत्रिका आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण  है और आपको इसे जरूर पढ़ना चाहिए।

About Insights IAS August 2021

Insights IAS एक बहुत ही Popular Institution है जोकि UPSC (Civil Services) के प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराने के लिए ही जाने जाते हैं। इनकी सबसे ख़ास बात  यह है की यह अपने सभी अभ्यर्थियों के लिए हमेशा Updated Study Materials Provide करते हैं, जिससे सभी अभ्यर्थी Latest Information से Update रहें।

हम आपको बता दें की हमेशा से Insights IAS के द्वारा Provide किये जाने वाले Study Materials को अपने Website पर Update करते रहते हैं, इसलिए अगर आप Insights IAS के द्वारा Provide किये जाने वाले Study Materials को पढ़ना चाहते हैं तो आप Menu में दिए गए Insights IAS के Option पर Click करें।

जिससे हमारे Website पर Available Insights IAS के सभी Study Materials आपके सामने आ जाएंगे और आप उन्हें अपने सुविधा के अनुसार Download कर सकते हैं।

How to Download Insights IAS August 2021 for Free

इस पत्रिका को Download करने के लिए आप (Direct Download, MediaFire एवं Google Drive) इन सभी Options का प्रयोग कर सकते हैं और इस पत्रिका को Download कर सकते हैं।

अगर आप इस Insights IAS August 2021 पत्रिका को Online पढ़ना चाहते हैं या Preview देखना चाहते हैं तो आप Google Drive Option का प्रयोग करें।

Monthly Current Affairs

Book Name: Insights IAS
Size: 6.72 MB
Total Number of Pages: 192 Quality Pages
Format: PDF file
Quality Excellent
Language: Hindi
Writer/Owner Insights IAS Publication

Join our Telegram Group for our Latest Updates

Direct Download Click Here
MediaFire Click Here
Google Drive Click Here

Note – अगर हमारे Website पर उपलब्ध किसी भी Study Material को Download करने में आपको किसी प्रकार की कोई समस्या आती है तो आप हमें Comment करके जरूर बताएं। 

इन्हें भी जरूर देखें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *