PolityUPSC

भारतीय संविधान एवं शासन (Polity) eBook PDF in Hindi

भारतीय संविधान एवं शासन- Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए भारतीय संविधान एवं शासन से सम्बंधित एक महत्वपूर्ण eBook को लेकर आए हैं, जिसे आप बहुत ही आसानी से Online पढ़ सकते हैं और साथ ही Download भी कर सकते हैं।

भारतीय संविधान एवं शासन

भारतीय संविधान एवं शासन

नमस्कार, जैसा की आप सभी जानते हैं की हम  अपने Website पर प्रतिदिन विभिन्न उपयोगी पत्रिकाओं को आपके लिए लेकर आते रहते हैं, जिससे आप सभी बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। अब आज के इस Article में हम आपके लिए भारतीय संविधान एवं शासन से सम्बंधित एक महत्वपूर्ण eBook को लेकर आए हैं।

इस पत्रिका को Vision IAS Publication के द्वारा प्रकाशित किया गया है। इसके साथ ही हम आपको बता दें की इस Page में हमने भारतीय संविधान एवं शासन (Polity) eBook के Part-I और Part-II दोनों को Update किया है, जिससे आप बहुत ही आसानी से इन दोनों eBooks को Download कर सकते हैं।

eBook को वर्ष 2019 में प्रकाशित किया गया था और यह eBook  ख़ास तौर पर UPSC के प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए बनायीं गयी है। क्योंकि हम सभी जानते हैं की Vision IAS हमेशा से ही UPSC के प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए Important Notes को Publish करते हैं।

भारतीय संविधान एवं शासन पत्रिका के विषय में

इस पत्रिका में आपको Polity से सम्बंधित सभी Important Topics मिल जाएंगे, इसके साथ ही आपको चीजें ज्यादा बेहतर तरीके से समझ आए इस बात का ध्यान रखते हुए इस eBook को Topic Wise Create किया गया है। जिससे ज्यादा से ज्यादा चीजों को Cover किया जा सकें।

अब बात करते हैं Publication के बारे में तो इस पत्रिका को Vision IAS Institution के द्वारा प्रकाशित किया गया है। अगर आप Vision IAS के बारे में नहीं जानते तो हम आपको बता दें की Vision IAS लम्बे समय से UPSC की तैयारी कराने के लिए जाने जाते हैं। जिनका Headquarter Delhi में है और Covid-19 के कारण वर्तमान में यह सिर्फ Online Clsess और Study Materials Provide करते हैं।

जिससे आप ज्यादा बेहतर तरीके से UPSC की तैयारी कर सकते हैं। इसलिए अगर आप UPSC की तैयारी करने के लिए Online Classes करना चाहते हैं तो आप Vision IAS में अपना Admission ले सकते हैं।

भारतीय संविधान एवं शासन पत्रिका को कैसे डाउनलोड करें

इस पत्रिका को Download करने के लिए दिए गए (MediaFire एवं Google Drive) के बटन पर Click करें, जिससे आप आसानी से इस पत्रिका को Download कर सकते हैं।

जैसा की हमने आपको Starting में बताया था की इस Page में हम भारतीय संविधान एवं शासन (Polity) से सम्बंधित 2 eBooks को Update कर रहे हैं तो आपको दोनों Parts के सामने MedaiFire एवं Google Drive के Options मिल जाएंगे जिससे आप आसानी से इस पत्रिका को Download कर सकते हैं।

Polity eBook

Book Name: Indian Constitution and Governance
Size: 22.1 & 21.8 MB
Total Number of Pages: 239 & 227Quality Pages
Format: PDF File
Quality Excellent
Language: Hindi
Writter/Owner Vision IAS Publication

Join our Telegram Group for our Latest Updates

नोट- हमारे Website पर Available किसी भी eBook को Download करने में आपको किसी प्रकार की समस्या आती है तो आप हमें Comment करके जरूर बताएं।

इन्हें भी जरूर देखे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *