Indian Comprehensive Geography by D.R. Khullar PDF Download

Indian Comprehensive Geography: Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए Indian Comprehensive Geography eBook को लेकर आए हैं, जिसे आप आसानी से Online पढ़ सकते हैं और Download भी कर सकते हैं।

Indian Comprehensive Geography

Indian Comprehensive Geography

नमस्कार, जैसा की आप सभी जानते हैं की हम अपने Website पर Daily प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए विभिन्न  उपयोगी पत्रिकाओं को आपके लिए लेकर आते रहते हैं, जिससे आप सभी बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं को तैयारी कर सकते हैं, अब आज के इस Article में हम आपके लिए Indian Comprehensive Geography eBook को लेकर आए हैं।

यह पत्रिका उन सभी छात्रों के लिए महत्वपूर्ण है जोकि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं। ख़ास तौर पर Civil Services के प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए यह पत्रिका बहुत ही उपयोगी है।

इस पत्रिका में आपको भारत का भूगोल से सम्बंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी मिल जाती है, जिससे आप बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। इस पत्रिका को D.R. Khullar के द्वारा बनाया गया है।

Civil Services के प्रतियोगी परीक्षाओं में Indian Comprehensive Geography का महत्त्व

जैसा की हम सभी जानते हैं की Civil Services के प्रतियोगी परीक्षाओं में कई विषयों से प्रश्न पूछे जाते हैं जिनमें से भूगोल भी एक विषय है, लेकिन क्योंकि हम सभी भारत के निवासी है इसलिए प्रतियोगी परीक्षाओं में भी भारत का भूगोल से अधिक प्रश्न पूछे जाते हैं।

ऐसा भी नहीं है की भूगोल से कम प्रश्न होते हैं लेकिन भारत का भूगोल विषय को अधिक महत्त्व दिया  जाता है जिसके कारण यह विषय आपके लिए महत्वपूर्ण है और आपको इसे जरूर पढ़ना चाहिए। इसके साथ ही अन्य कई Government Exams में भी भारत का भूगोल से प्रश्न पूछे जाते हैं इसलिए भी आपको इस पत्रिका को जरूर पढ़ना चाहिए।

Indian Comprehensive Geography PDF को कैसे डाउनलोड करे

Google Drive में समय-समय पर बदलाव किये जाते हैं जिसके कारण कई बार eBooks को हटा दिया जाता है और उनकी जगह पर Dead Link बन जाते हैं इसलिए हमने इससे बचने के लिए URL Shortner Website का उपयोग किया है जिससे इस समस्या से बचा जा सके।

इसलिए जब आप निचे दिए गए PDF Download के बटन पर क्लिक करेंगे तब आपके सामें URL Shortner (Insurace) की एक Website खुल कर आ जाएगी जहाँ आपको 15 Sec का Timmer दिया जाता है। जिसके बाद आपका सामने Get Link का एक Option आ जाता है, जब आप उस Get Link के बटन पर क्लिक करेंगे तब यह eBook आपके सामने खुल जाएगी। जहाँ से आप इसे Online पढ़ सकते हैं और Download भी कर सकते हैं।

Note: अगर इस eBook को या हमारे Website पर उपलब्ध किसी भी eBook को Download करने में आपको समस्या आती है तो आप हमसे हमारे Social Media Network पर जरूर संपर्क करें जिनके Links निचे दिए गए हैं। 

भारत का भूगोल

Book Name: India Comprahensive Geography
Size: 39.7 MB
Total Number of Pages: 561 Quality Pages
Format: PDF File
Quality Excellent
Language: English
Writter/Owner DR Khullar

इन्हें भी जरूर देखें