Handwriting Declaration For SBI Clerk 2021 New Format with Sample

Handwriting Declaration For SBI Clerk 2021: Hello Friends आज के इस Article में हम आपको Handwriting Declaration For SBI Clerk 2021 के बारे में बताने जा रहे हैं। क्योंकि SBI के द्वारा Handwriting Declaration Format को बदल दिया गया है, तो अगर आप पुराने Format में ही Upload कर रहे हैं तो इससे आपको समस्या हो सकती है।

Handwriting Declaration For SBI

Handwriting Declaration For SBI Clerk 2021

नमस्कार, जैसा की आप सभी जानते हैं की वर्ष 2021 में SBI के द्वारा 5000 Post के लिए Recruitment जारी किया गया है, जिसे इक्षुक अभ्यर्थी अपनी शैक्षिक योग्यता के अनुसार भर सकते हैं। हमने पहले ही इस Recruitment के बारे में Detail Information और Syllabus इत्यादि को Share किया हुआ है अगर आपने उसे अभी तक नहीं देखा है तो एक बार जरूर देख लें, इस Recruitment से सम्बंधित सभी Important Information  आपको मिल जाएगी।

अब बात करते हैं इस Handwriting Declaration For SBI Clerk 2021 के बारे में, सबसे पहले हम आपको बता दें की SBI के द्वारा जितने भी Recruitment जारी किये जाते हैं उसमें कुछ Important Documents आपको Upload करने होते हैं जैसे की Passport Size Photo, Signature, Left Thumb Impression और Handwriting Declaration, अब ज्यादातर छात्र इन सभी चोजों को पहले से ही अपने पास Save करके रखते हैं।

जिससे जब भी Recruitment आती है तब वह उसे Upload कर देते हैं, जिससे Form आसानी से भर जाता है। लेकिन हम सभी जानते हैं की चीजों को Update करने की जरुरत हमेशा से होती है। इसी बात का ध्यान रखते हुए SBI ने Handwriting Declaration Format को Change कर दिया गया है।

Criteria for Handwriting Declaration For SBI Clerk 2021

Handwriting Declaration लिखने के लिए भी SBI ने कुछ मापदंडों को निर्धारित किया है पहले उसे समझ लेते हैं, जिससे आप इसी Format में अपना Handwriting Declaration लिखें और उसे Upload करें।

Handwriting Declaration के लिए आपको 4 मुख्य बातों का ध्यान रखना है –

  1. आपका Declaration English Language में White Paper पर और Black Pen से लिखा होना चाहिए।
  2. जब आप उस Declaration Page को Scan करें तो Scanner को 200 DPI पर Set करके ही Scan करें, इसके साथ ही आपके Page की Size 800 X 400 X Pixels होनी चाहिए।
  3. File का Size 50 KB से 100 KB के बीच ही होना चाहिए।
  4. आपकी Image JPG या JPEG Format में होनी चाहिए।

Note: File को Save करने पर आप File का नाम दो  शब्दों में ना रखें जैसे (My File, Akash Singh, Hand Writing, Hand Diclaration) इत्यादि, आपको सिर्फ Single Word में ही अपने File का नाम रखना है। 

Handwriting Declaration For SBI Clerk 2021 in English

यहाँ हम आपको जिस प्रकार से Declaration Format Provide कर रहे हैं आपको वैसे ही Write करना है, Coma और Full Stop इत्यादि का विशेष ध्यान दीजियेगा।

“I, _______ (Name of the candidate), Date of Birth _______ hereby declare that all the information submitted by me in the application form is correct, true and valid. I will present the supporting documents as and when required. The signature, photograph and left thumb impression is of mine.”

इस Format में (Name of the Candidate) की जगह पर आप अपना नाम लिखें और साथ ही Date of Birth को लिखकर बाकी की चीजों को लिखें।

उम्मीद है इस Declaration Format को लिखने में आपको किसी प्रकार की समस्या नहीं होगी, अगर इस Topic से Related आपका कोई सवाल है तो हमें Comment करके आप पूछ सकते हैं।

इन्हें भी जरूर देखें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here