GyanmMagazine

Gyanm Monthly Current Affairs Magazine October 2021 in Hindi & English

Gyanm Magazine October 2021- Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए Gyanm Monthly Current Affairs Magazine October 2021 को हिन्दी एवं English दोनों भाषाओँ में लेकर आए हैं, जिसे आप बहुत ही आसानी से Download कर सकते हैं।

Gyanm Magazine October 2021

Gyanm Magazine October 2021

नमस्कार, जैसा की आप सभी जानते हैं की हम अपने Website पर प्रतिदिन प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी करने हेतु विभिन्न उपयोगी Study Materials को आपके लिए लेकर आते रहते हैं, जिससे आप सभी बेहतर तरीके से  अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। अब आज के इस Article में हम आपके लिए Gyanm Magazine October 2021 को लेकर आए हैं।

इस पत्रिका को ज्ञानम (Gyanm) Publication के द्वारा वर्ष October 2021 को प्रकाशित किया गया है। इस पत्रिका में आपको July 2021 से लेकर अगस्त 2021 तक के सम्पूर्ण Current Affairs मिल जाते हैं, जिससे आप ज्यादा बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं।

हम आपको बता दें की ज्ञानम पब्लिकेशन प्रतिमाह नए करंट अफेयर्स मैगज़ीन को प्रकाशित करते हैं, जोकि हिन्दी एवं English दोनों भाषाओँ में होते हैं। अतः अगर आप ज्ञानम पब्लिकेशन के अन्य मासिक करंट अफेयर्स पत्रिकाओं को भी पढ़ना चाहते हैं तो आपको हमारे वेबसाइट पर पिछले कई माह के करंट अफेयर्स मैगज़ीन मिल जाएंगे आप उन्हें भी आसानी से डाउनलोड करके पढ़ सकते हैं।

About Gyanm Magazine October 2021 Magazine

Gyanm एक बहुत ही Popular Current Affairs Magazine Publication है जोकि प्रतिमाह नए प्रतियोगी पत्रिकाओं को प्रकाशित करते हैं। इनकी सबसे ख़ास बात यह है की इनके पत्रिकाओं में आपको Current Affairs, Latest News एवं GK यह तीनों चीजें एक ही File में मिल जाती है।

इसके साथ ही Model Paper एवं नवीनतम ज्ञान बिंदु भी आपको इनके करंट अफेयर्स मासिक पत्रिकाओं में मिल जाते हैं, जोकि आपको अपने प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने में आपकी बहुत ही ज्यादा सहायता करते हैं। इसलिए अगर आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं तो आपको Gyanm Magazine को जरूर पढ़ना चाहिए।

क्योंकि इनके द्वारा प्रकाशित की जाने वाली सभी मासिक करंट अफेयर्स पत्रिकाएं प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए ही बनायीं जाती हैं, इसलिए इनके पत्रिकाओं में आपको वह सभी Important चीजें मिल जाएंगी जोकि आपसे आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं में पूछे जा सकते हैं।

Topics in Gyanm Magazine October 2021

हिन्दी English

करंट अफेयर्स

जुलाई 2021 से अगस्त 2021

Current Affairs

July 2021 to August 2021

बुलेट न्यूज़

मार्च 2021-जून 2021

Bullet News

March 2021 to June 2021

GK टेस्ट पेपर

1 एवं 2

Latest 100 GK MCQs

SSC CGL Tier-II (Quant)

Model Test Paper

Punjab Excise Inspector

Taxation / IPD Specail MCQs

नवीनतम ज्ञान बिंदु Current GK Bytes

How to Download Gyanm Magazine October 2021 PDF

Gyanm के हिन्दी एवं English पत्रिकाओं को Download करने के लिए आप (Direct Download, MediaFire एवं Google Drive) जैसे Options का प्रयोग कर सकते हैं। जिससे आप इस पत्रिका को आसानी से Download कर सकते हैं।

अगर आप इस पत्रिका को Online पढ़ना चाहते हैं तो आप Google Drive Option का प्रयोग करें जिससे आप आसानी से इस पत्रिका का Preview देख सकते हैं, Online पढ़ सकते हैं और साथ ही Download भी कर सकते हैं।

Direct Download Hindi English
MediaFire Hindi English
Google Drive Hindi English

Note- अगर आपको हमारे Website पर उपलब्ध किसी भी Study Material को डाउनलोड करने में  किसी प्रकार की कोई समस्या आती है तो आप हमें Comment करके जरूर बताएं। 

इन्हें भी जरूर देखें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *