Study Material

Government Schemes I 2021 PDF Download by IAS Parliament

Government Schemes I 2021: Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए “Government Schemes I 2021” PDF को लेकर आए हैं, जिसे आप बहुत ही आसानी से Download कर सकते हैं।

Government Schemes I 2021

Government Schemes I 2021

नमस्कार, जैसा की आप सभी जानते हैं की Government के द्वारा समय-समय पर विभिन्न Schemes (योजना) को लागू किया जाता है। जिनके बारे में हम और आप अक्सर News में देखते और सुनते रहते हैं। अब अगर आप ध्यान दें तो यह Schemes बहुत सारी होती हैं, और इनके बारे में हमेशा से ही Competitive Exams में पुछा जाता है।

इसलिए अगर आपको Latest Government Schemes के बारे में नहीं मालूम या आप Detail Information प्राप्त करना चाहते हैं तो आपके लिए Government Schemes I 2021 सबसे Best eBook है। क्योंकि इस पत्रिका को IAS Parliament Magazine Publication के द्वारा वर्ष 2021 में बनाया गया है।

इस पत्रिका का Target ही वर्ष 2021 है अर्थात वर्ष 2021 में जीने भी Government Schemes लागू किये गए हैं, फिर वह चाहे राज्य सरकार द्वारा हो या केंद्र सरकार द्वारा दोनों को ही इस पत्रिका में रखा गया है। इसके साथ ही आपको इन सभी Schemes के बारे में विस्तृत जानकारी भी मिलती है।

इसके साथ ही अगर आप Insights IAS  के द्वारा प्रकाशित की गयी Government Schemes eBook को पढ़ना चाहते हैं तो आप उसे भी हमारे Website से डाउनलोड कर सकते हैं। जिसमें आपको June 2020 से लेकर March 2021 तक के सम्पूर्ण Government Schemes के बारे में जानकारी मिल जाती है।

Government Schemes I 2021 PDF किस प्रकार के प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु महत्वपूर्ण है

यह पत्रिका उन सभी प्रतियोगी  परीक्षाओं के लिए महत्वपूर्ण है जिनमें Current Affairs से सम्बंधित प्रश्न पूछे जाते हैं। क्योंकि Latest Government Schemes से सम्बंधित प्रश्न आपको Current Affairs के अंतर्गत ही मिलते हैं। अब सवाल आता है कि Current Affairs से सम्बंधित प्रश्न किन प्रतियोगी परीक्षाओं में पूछे जाते हैं।

यहाँ हम सभी जानते हैं की लगभग सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में Current Affairs से सम्बंधित प्रश्न पूछे जाते हैं, इसलिए यह पत्रिका आपके लिए बहुत ही Useful है और आपको इसे जरूर पढ़ना चाहिए। इसके साथ ही हाल ही में हमने Indian Constitution से Related एक New eBook को Update किया था जिसमें आपको Constitutional Developments से सम्बंधित Information मिल जाती है उसे भी आप जरूर पढ़ें।

How to Download Government Schemes I 2021 PDF

इस पत्रिका को Download करने के लिए आप निचे दिए गए PDF Download के बटन पर Click करें जिससे यह पत्रिका आपके Device में Download होना शुरू हो जाएगी।

Target 2021

Book Name: Government Schemes I
Size: 3.71 MB
Total Number of Pages: 127 Quality Pages
Format: PDF File
Quality Excellent
Language: English
Writter/Owner IAS Parliament

Note: अगर हमारे Website पर उपलब्ध कोई भी eBook, Notes, Magazine या PDF File Download नहीं हो रही है तो आप हमसे हमारे Facebook या Telegram Account पर जरूर संपर्क करें।

इन्हें भी जरूर देखें

Disclaimer
Latest Carer News Website केवल Educational Purpose के लिए बनाई गयी है। अतः हमारी Website पर उपलब्ध सभी PDF/eBook/Notes/Material के मालिक नहीं है, ना ही उन्हें हमने बनाया और Scan किया है। हम सिर्फ Internet पर पहले से उपलब्ध Material को जरुरत के अनुसार आपको प्रदान करते हैं। इसलिए अगर आपको हमारे द्वारा Share किये गए किसी उत्पाद से समस्या या कानून का उल्लंघन है तो आप हमें [email protected] पर सूचित करने का कष्ट करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *