Current Affairs

Gist of Yojana and Kurukshetra Current Affairs Magazine PDF Download

Gist of Yojana and Kurukshetra Current Affairs Magazine: Hello Friend’s आज के इस Article में हम आपके लिए ले कर आए हैं “Gist of Yojana and Kurukshetra Current Affairs Magazine” जो की सभी प्रतियोगी परिक्षार्थियों के लिए महत्वपूर्ण है। आप इस पत्रिका (Magazine) को निचे दिए गए PDF Download के Button पर Click कर आसानी से Download कर  सकते हैं।

Gist of Yojana and Kurukshetra Current Affairs Magazine

Gist of Yojana and Kurukshetra Current Affairs Magazine

दोस्तों जैसा की आप सभी जानते हैं कि Yojna और Kurukshetra दो अलग-अलग Magazine हैं लेकिन आज हम उन दो Magazine से कुछ चुने हुए Topics को आपके लिए ले कर आए हैं जो कि Current Affairs की तैयारी करने वाले सभी छात्रों के लिए उपयोगी है।

“Gist of Yojana and Kurukshetra Current Affairs Magazine” के भागों की बात करें तो Yojana Magazine से “Public Grievance Redressal” और Kurukshetra Magazine से  “A General of Rural Development” Topic को लिया गया है।

इन दो Topics में आपको सम्पूर्ण जानकारी मिलती है जिससे आप सभी अपने प्रतियगो परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। यह पत्रिका IAS की तैयारी करने वाले सभी प्रतियोगी छात्रों के लिए महत्वपूर्ण है तो अगर आप IAS परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो इस पत्रिका को जरूर Download करें और Read करें क्योंकि यह पत्रिका बिलकुल Free है जिसके लिए आपको किसी प्रकार का कोई भी Charge नहीं देना होता है।

Gist of Yojana and Kurukshetra Current Affairs Magazine PDF Download

  • Name of  eBook: Gist of Yojana and Kurukshetra Current Affairs Magazine
  • Number of Pages: 34
  • Quality of Pages: Excellent
  • Language: English
  • Format: PDF
  • Sharing Credit: www.currentaffairsonly.com

PDF-Download

Gist of Yojana and Kurukshetra Current Affairs Magazine Live Preview

How to Download Gist of Yojana and Kurukshetra Current Affairs Magazine

इस पत्रिका को Download करने के लिए आप ऊपर दिए गए PDF Download के Button पर Click करें और आपकी Screen पर Google Drive का एक Page खुल जाता है जिस पर आप ऊपर की तरफ देखें तो आपको Print और Download के दो Symbols मिल जाते हैं।

अब अगर आप इस पत्रिका को Print करना चाहते हैं तो आप Print के चिन्ह (Symbol) पर Click करें और Free में Download करने के लिए Download के चिन्ह (Symbol) पर Click करें और यह पत्रिका आपके System (Computer, Laptop, Mobile या Tablet)  इत्यादि में Download होना Start हो जाती है।

इसके साथ ही अगर आप इस पत्रिका को बिना Download किये ही Read करना चाहते हैं तो आप ऊपर दिए गए Live Preview Section पर जाकर इस सम्पूर्ण पत्रिका को पढ़ (Read) सकते हैं।

Note: इसके साथ ही अगर आपको हमारी Website पर किसी भी पत्रिका को Download करने या Read करने या किसी अन्य प्रकार की समस्या आती है तो आप हमें Comment Box में जरूर बताएं हम जल्द से जल्द उस समस्या का समाधान करके आपको बेहतर Result Provide करने का प्रयत्न करेंगे धन्यवाद।

You May Also Read

Disclaimer

Latest Carer News Website केवल Educational Purpose के लिए बनाई गयी है। अतः हमारी Website पर उपलब्ध सभी PDF/eBook/Notes/Material के मालिक नहीं है, ना ही उन्हें हमने बनाया और Scan किया है। हम सिर्फ Internet पर पहले से उपलब्ध Material को जरुरत के अनुसार आपको प्रदान करते हैं। इसलिए अगर आपको हमारे द्वारा Share किये गए किसी उत्पाद से समस्या या कानून का उल्लंघन है तो आप हमें [email protected] पर सूचित करने का कष्ट करें धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *