GeographyGS Score

Geography Mapping Places in News 2021 PDF by GS Score

Geography Mapping Places in News 2021: Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए Geography Mapping Places in News 2021 PDF को लेकर आए हैं, जिसे GS Score Publication के द्वारा प्रकाशित किया गया है। इस पत्रिका को आप बहुत ही आसानी से Online पढ़ सकते हैं और साथ ही Download भी कर सकते हैं।

Geography Mapping Places in News 2021

Geography Mapping Places in News 2021

नमस्कार, जैसा की आप सभी जानते हैं की हम अपने Website पर Daily प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी करने के लिए विभिन्न उपयोगी पत्रिकाओं को आपके लिए लेकर आते रहते हैं, जिससे आप सभी बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। अब आज के इस Article में हम आपके लिए Geography Mapping Places in News 2021 PDF को लेकर आए हैं।

इस पत्रिका को GS Score Magazine Publication के द्वारा वर्ष 2021 में प्रकाशित किया गया है, इस पत्रिका में आपको कुछ Important News के बारे में बताया गया है, लेकिन Geographical तरीके से, अथात Maping के माध्यम से आपको इन News के बारे में बताया गया है।

जिससे आपको ना सिर्फ Latest Current Affairs की जानकारी मिलती है बल्कि साथ ही साथ वह Places Map में कहाँ है इसकी भी जानकारी मिलती है। जिससे इस Current Affairs को समझना  बहुत ही आसान वा रोचक हो जाता है।

यह पत्रिका उन सभी छात्रों के लिए महत्वपूर्ण है जोकि UPSC के प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं। इसके साथ ही अगर आप SSC CGL की तैयारी कर रहे हैं तब भी यह पत्रिका  आपके लिए बहुत ही  महत्वपूर्ण है और आपको इस पत्रिका को एक बार जरूर पढ़ना चाहिए।

Topics in Geography Mapping Places in News

  • Dehing Patkai Wildliffe Sactuary
  • Nagorno-Karabakh
  • Baikal-GVD (Gigaton Volume Detector) in Lake Baikal
  • Bhashan Char Island
  • Leang Tedongnge, Sulawesi Island
  • Sitagarhi Hills, Hazaribagh
  • North Sea
  • El Salvador
  • Svalbard
  • Bougainville Island

How To Download Geography Mapping Places in News 2021

इस पत्रिका को Download करने के लिए हमने आपके लिए 1 नहीं बल्कि 3 Options को उपलब्ध कराया है जिनका इस्तिमाल करके आप इस पत्रिका को बहुत ही आसानी से Download कर सकते हैं।

Geography

Book Name: Geography Mapping
Size: 4.66 MB
Total Number of Pages: 17 Quality Pages
Format: PDF File
Quality Excellent
Language: English
Writter/Owner GS Score
Download Options Download Buttons
Direct Download Click Here
Mediafire Click Here
Google Drive Click Here

Note: अगर आपको हमारे Website से इस पत्रिका को या किसी अन्य परीका को Download करने में समस्या आती है तो आपसे हमारे Social Media Sites पर जरूर संपर्क करें।

इन्हें भी जरूर देखें

Disclaimer
Latest Carer News Website केवल Educational Purpose के लिए बनाई गयी है। अतः हमारी Website पर उपलब्ध सभी PDF/eBook/Notes/Material के मालिक नहीं है, ना ही उन्हें हमने बनाया और Scan किया है। हम सिर्फ Internet पर पहले से उपलब्ध Material को जरुरत के अनुसार आपको प्रदान करते हैं। इसलिए अगर आपको हमारे द्वारा Share किये गए किसी उत्पाद से समस्या या कानून का उल्लंघन है तो आप हमें [email protected] पर सूचित करने का कष्ट करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *