General Knowledge

First in India भारत में प्रथम (Male and Female) in Hindi PDF

First in India: Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए लेकर आए हैं “First in India” भारत में प्रथम महिला एवं पुरुष के बारे में सम्पूर्ण जानकारी।  जो की एक List के रूप में उपलब्ध है, इस List को Online पढ़ने के लिए आप निचे दिए गए Live Preview Box पर जा सकते हैं और Download करने के लिए दिए गए PDF Download के Button पर Click कर सकते हैं।

First in India

First in India

दोस्तों, जैसा की आपने बहुत सारे प्रतियोगी परीक्षाओं में देखा होगा की First in India (भारत में प्रथम) या विश्व में प्रथम से सम्बंधित प्रश्न पूछे जाते हैं। जिसकी जानकारी आपको जरूर होनी चाहिए इसलिए आज हम आपके लिए लेकर आए हैं।

First in India भारत में प्रथम महिला वा पुरुष के बारे में एक Complete List जिसमें भारत के प्रथम पुरुष वा भारत की प्रथम महिलाओं के बारे में सम्पूर्ण जानकारी दी गयी है।

इसके साथ ही हमने कुछ जरुरी विश्व में प्रथम के बारे में इस PDF के अंदर जानकारी दी है, बताते चलें की विश्व में प्रथम के बारे में एक पूरी List हमने पहले Share की है जिसका Link आपको निचे उपलब्ध है आप उस PDF को भी एक बार जरूर पढ़ें।

First in India PDF Download

  • Name of eBook: First in India
  • Number of Pages: 11
  • Quality of Pages: Excellent
  • Format: PDF File
  • File Size: 860 KB
  • Language: Hindi
  • Sharing Credit: Latest Carer News

First in India Live Preview

इन्हें भी जरूर पढ़ें

Disclaimer: Latest Carer News Website केवल Educational Purpose के लिए बनाई गयी है। अतः हमारी Website पर उपलब्ध सभी PDF/eBook/Notes/Material के मालिक नहीं है, ना ही उन्हें हमने बनाया और Scan किया है। हम सिर्फ Internet पर पहले से उपलब्ध Material को जरुरत के अनुसार आपको प्रदान करते हैं। इसलिए अगर आपको हमारे द्वारा Share किये गए किसी उत्पाद से समस्या या कानून का उल्लंघन

है तो आप हमें [email protected] पर सूचित करने का कष्ट करें।

दोस्तों आप Social Media जैसे Facebook पर हमारे Latest Post के Notification पाना चाहते हैं तो आप हमारे Facebook Page को जरूर Like करें, और अगर आप Facebook पर हमारे साथ जुड़कर अपनी Knowledge और  Information को Share करना चाहते हैं तो हमारे Facebook Group General Knowledge को जरूर Join करें धन्याद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *