BankingGyanm

Financial Market 2021 PDF, Type, Classification and So On

Financial Market 2021 PDF: Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए “Financial Market 2021 PDF” को लेकर आए हैं, इस पत्रिका को GS Score Magazine Publication के द्वारा प्रकाशित किया गया है, जिसे आप बिलकुल फ्री में ऑनलाइन पढ़ सकते हैं  और डाउनलोड कर सकते हैं।

Financial Market 2021 PDF

Financial Market 2021 PDF

नमस्कार, जैसा की आप सभी जानते हैं की Bank के प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए आपको Banking Sector के बारे में पूरी जानकारी होनी चाहिए, लेकिन अगर यह जानकारी Updated और Latest हो तो आप ज्यादा बेहतर तरीके से Bank के प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। इसीलिए आज हम आपके लिए Financial Market 2021 PDF को लेकर आए हैं।

इस पत्रिका को GS Score Publication के द्वारा वर्ष 2021 में प्रकाशित किया गया है, जिसमें आपको Financial Market के बारे में विभिन्न Topics से सम्बंधित विस्तृत जानकारी मिल जाती हैं। यह पत्रिका सिर्फ English Language में ही उपलब्ध है। अतः आप इस पत्रिका को सिर्फ English में ही Download कर सकते हैं।

अब बात करते हैं की Financial Market का Banking Sector में क्या महत्वप है ? हम सभी जानते हैं की Banking एक  बहुत बड़ा Sector है और इससे सम्बंधित कई Subjects हैं जैसे की Finance, Bank पूरी तरह से मार्केटिंग पर Based होता है इसलिए आपको Financial Market के बारे में पूरी जानकारी होनी चाहिए।

इसके साथ ही प्रतियोगी परीक्षाओं में भी Financial Marketing से Related कई Important Questions पूछे जाते हैं जैसे की Types या Classification इत्यादि। इस पत्रिका में आपको इन विषयों और कई अन्य विषयों के बारे में विस्तृत जानकारी मिल जाती  है।

Why you Need to Read Financial Market 2021 PDF

सबसे पहले तो हम आपको बता दें की यह पत्रिका GS Score Publication के द्वारा प्रकाशित की गयी है, जोकि एक विश्वशनीय पत्रिका प्रकाशन है और यह IAS की तैयारी कराने के लिए ही जाने जाते हैं, इसलिए अगर आपको IAS या SSC CGL जैसे प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करना है तो आप इनके द्वारा प्रकाशित की जाने वाली पत्रिकाओं को बिलकुल भी Miss ना करें।

यह पत्रिका ख़ास तौर पर IAS के प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए बनायीं गयी है, लेकिन क्योंकि यह पत्रिका Financial Marketing पर Based है इसलिए आप Bank के Exam की तैयारी करने के लिए भी इस पत्रिका का इस्तिमाल कर सकते हैं।

Topics in Financial Market 2021 PDF

  • Major Functions  of Financial Markets
  • Classification of Financial Market
  • Structure of Money Market in India
  • Organized Money Market Instruments (MMI)
  • Classification of Capital Market
  • Instruments of  Secondary Market
  • Derivative Instruments
  • Other Financial Instruments / Participants
  • Basic Stock Market Terms
  • Regulatory Bodies

How to Download Financial Market 2021 PDF For Free

इस पत्रिका को Free में Download करने के लिए आप (Direct Download, MediaFire और Google Drive) Options का इस्तिमाल कर सकते हैं, जिससे आप इस परीका को बहुत ही आसानी से Download कर सकेंगे। अगर आप इस पत्रिका को Preview देखना चाहते हैं या इसे Online पढ़ना चाहते हैं तो आप Google Drive के Option पर भी जा सकते हैं।

Financial Marketing

Book Name: Financial Marketing
Size: 4.09 MB
Total Number of Pages: 20 Quality Pages
Format: PDF File
Quality Excellent
Language: English
Writter/Owner GS Score
Direct Download Click Here
MediaFire Click  Here
Google Drive Click Here

इन्हें भी जरूर देखें

Disclaimer
Latest Carer News Website केवल Educational Purpose के लिए बनाई गयी है। अतः हमारी Website पर उपलब्ध सभी PDF/eBook/Notes/Material के मालिक नहीं है, ना ही उन्हें हमने बनाया और Scan किया है। हम सिर्फ Internet पर पहले से उपलब्ध Material को जरुरत के अनुसार आपको प्रदान करते हैं। इसलिए अगर आपको हमारे द्वारा Share किये गए किसी उत्पाद से समस्या या कानून का उल्लंघन है तो आप हमें [email protected] पर सूचित करने का कष्ट करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *