Magazine

eDristi Navatra September 2018 (Magazine) in Hindi & English

eDristi Navatra September 2018: Hello Friend’s आज के इस Article में हम eDristi Navatra September 2018 को आपके लिए लेकर आए हैं। जो की Current Affairs की तैयारी करने के लिए सबसे Best Magazine है और इस पत्रिका को आप हमारे Website पर Online पढ़ सकते हैं और Free में Download भी कर सकते हैं।

eDristi Navatra September 2018

eDristi Navatra September 2018

दोस्तों, जैसा की आप सभी जानते हैं की हम अपने Website पर Latest Current Affairs Magazines को हमेशा से ही Publish करते रहे हैं। जिसे जारी रखते हुए आज हम आपके लिए eDristi Navatra September 2018 Magazine को लेकर आए हैं।

यह पत्रिका उन सभी छात्रों के लिए उपयोगी है जो की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं। बता दें की सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में Latest Current Affairs पूछे जाते हैं जिसे तैयार करने के लिए प्रतियोगी पत्रिकाओं को पढ़ना सबसे आसान तरीका है।

अब जैसा की आप यह जानते हैं की पत्रकाएं भी कई प्रकार की होती है तो सवाल आता है की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए किस प्रकार की पत्रिका को पढ़ना चाहिए। इस सवाल का जवाब है आप उन पत्रिकाओं को पढ़ें जो की प्रतिमाह प्रकाशित होती है और जिनमे Model Papers और Solve Papers मिल जाते हैं।

क्योंकि इस प्रकार की Magazines को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए ही बनाया जाता है। इनमें आपको Current Affairs के साथ-साथ Model Papers और Solve Paper भी मिल जाते हैं।

अब eDristi Navatra Magazine में आपको यह सभी चीजें मिल जाती है इसलिए अगर आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं तब आपको इस eDristi Navatra September 2018 Magazine को जरूर पढ़ना चाहिए।

PDF eDristi Navatra September 2018 Hindi Magazine

eDristi Navatra Magazine

Book Name: eDristi Navatra Magazine
Size: 4.97 MB
Total Number of Pages: 241
Format: PDF File
Quality Excellent
Language: Hindi
Writter/Owner eDristi.in

eDristi Navatra September 2018 Magazine Live Preview

PDF eDristi Navatra September 2018 English Magazine

eDristi Navatra Magazine

Book Name: eDristi Navatra Magazine
Size: 1.83 MB
Total Number of Pages: 50
Format: PDF File
Quality Excellent
Language: English
Writter/Owner edristi.in

eDristi Navatra September 2018 Magazine Live Preview

इन्हे भी जरूर पढ़ें

Disclaimer: Latest Carer News Website केवल Educational Purpose के लिए बनाई गयी है। अतः हमारी Website पर उपलब्ध सभी PDF/eBook/Notes/Material के मालिक नहीं है, ना ही उन्हें हमने बनाया और Scan किया है। हम सिर्फ Internet पर पहले से उपलब्ध Material को जरुरत के अनुसार आपको प्रदान करते हैं। इसलिए अगर आपको हमारे द्वारा Share किये गए किसी उत्पाद से समस्या या कानून का उल्लंघन है तो आप हमें [email protected] पर सूचित करने का कष्ट करें।

दोस्तों आप Social Media जैसे Facebook पर हमारे Latest Post के Notification पाना चाहते हैं तो आप हमारे Facebook Page को जरूर Like करें, और अगर आप Facebook पर हमारे साथ जुड़कर अपनी Knowledge और  Information को Share करना चाहते हैं तो हमारे Facebook Group General Knowledge को जरूर Join करें धन्याद।

In Conclusion

eDristi Navatra Magazine उन सभी छात्रों के लिए उपयोगी है जो की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं ऐसे में अगर आप eDristi Navatra Publication की Latest Magazine को पढ़ना चाहते हैं तो आप eDristi Navatra September 2018 को पढ़ सकते हैं।

यह पत्रिका Hindi वा English दोनों भाषाओँ (Languages) में उपलब्ध है आप दोनों को ही Free में Online पढ़ सकते हैं और Download भी कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *