Vision IAS

कला एवं संस्कृति Prelims 2021 PDF Download by Vision IAS

कला एवं संस्कृति Prelims 2021: Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए कला एवं संस्कृति से सम्बंधित एक महत्वपूर्ण eBook को लेकर आए हैं, जिसे आप बहुत ही आसानी से Online पढ़ सकते हैं और साथ ही Download भी कर सकते हैं।

कला एवं संस्कृति

कला एवं संस्कृति Prelims 2021

नमस्कार, जैसा की आप सभी जानते हैं की हम अपने Website पर Daily प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी  करने के लिए विभिन्न उपयोगी पत्रिकाओं को आपके लिए लेकर आते रहते हैं, जिससे आप सभी बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियोगी  परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। अब आज के इस Article में हम आपके लिए कला एवं संस्कृति Prelims 2021 PDF को लेकर आए हैं।

इस पत्रिका में आपको भारतीय कला एवं संस्कृति से सम्बंधित सभी Latest Information मिल जाएगी, इससे पहले हमने Art and Culture 2021 by Apti PlusArt & Culture Yearly Current Affairs Magazine 2021- GS Score इन पत्रिकाओं को English में Update किया था, अगर आप English में Art & Culture के Latest eBooks को पढ़ना चाहते हैं तो आप उन्हें पढ़ सकते हैं।

अब बात करते हैं इस कला एवं संस्कृति पत्रिका के बारे में तो इस पत्रिका को Vision IAS Magazine Publication के द्वारा प्रकाशित किया गया है।  यह पत्रिका वर्ष 2021 को प्रकाशित की गयी है जिसमें मई 2020 से लेकर जनवरी 2021 तक के सम्पूर्ण कला एवं संस्कृति के Current Affairs दिए गए हैं।

इसलिए आप यह कह सकते हैं कि यह पत्रिका कला एवं संस्कृति से सम्बंधित अभी तक की Latest eBook है। यह पत्रिका उन सभी अभ्यर्थियों के लिए महत्वपूर्ण है जोकि UPSC एवं SSC CGL  के प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं।

कला एवं संस्कृति पत्रिका में दिए गए विषय

  • मूर्तिकला और स्थापत्यकला (Sculpture and Architecture)
  • चित्रकला एवं अन्य कलाएं (Paintings & Other Art Forms)
  • नृत्य और संगीत (Dances & Music)
  • भाषा और साहित्य (Languages and Literature)
  • यूनेस्को की पहले (Initiatives of UNESCO)
  • त्यौहार (Festivals)
  • प्राचीन और मध्यकलीन भारत (Ancient & Medieval History)
  • व्यक्ति (Personalities)
  • ऐतिहासिक घटनाक्रम (Historical Events)
  • विविध (Miscellaneous)

कला एवं संस्कृति पत्रिका को कैसे Download करें

इस पत्रिका को डाउनलोड करने के लिए आप Direct Download, Google Drive और Mediafire का इस्तिमाल कर सकते हैं।

Art & Culture

Book Name: Art & Culture
Size: 11.5 MB
Total Number of Pages: 74 Quality Pages
Format: PDF File
Quality Excellent
Language: Hindi
Writter/Owner Vision IAS
Download Options Download Button
Direct Download Click Here
Mediafire Click Here
Google Drive Click Here

Note- अगर इस पत्रिका को या हमारे Website पर उपलब्ध किसी अन्य पत्रिका को Download करने में आपको समस्या आती है तो आप हमसे हमारे Social Media Sites पर जरूर संपर्क करें और साथ ही अगर आप हमारे आने वाले Post के Notification प्राप्त करना चाहते हैं तो आप हमें Social Media पर जरूर Follow करें।

इन्हें भी जरूर देखें

Disclaimer
Latest Carer News Website केवल Educational Purpose के लिए बनाई गयी है। अतः हमारी Website पर उपलब्ध सभी PDF/eBook/Notes/Material के मालिक नहीं है, ना ही उन्हें हमने बनाया और Scan किया है। हम सिर्फ Internet पर पहले से उपलब्ध Material को जरुरत के अनुसार आपको प्रदान करते हैं। इसलिए अगर आपको हमारे द्वारा Share किये गए किसी उत्पाद से समस्या या कानून का उल्लंघन है तो आप हमें [email protected] पर सूचित करने का कष्ट करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *