Apti PlusMagazine

Apti Plus Monthly Current Affairs Magazine May 2021 PDF

Apti Plus Monthly Magazine- Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए “Apti Plus Monthly Current Affairs Magazine” को लेकर आए हैं, जिसे May 2021 को प्रकाशित  किया गया है। इस पत्रिका को आप बहुत ही आसानी से बिलकुल Free में Download कर सकते हैं।

Apti Plus Monthly Magazine

Apti Plus Monthly Current Affairs Magazine

नमस्कार, जैसा की हम सभी जानते हैं की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए Monthly Current Affairs को पढ़ना बहुत ही जरुरी होता है। क्योंकि सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में Current Affairs से प्रश्न पूछे जाते हैं, इसीलिए आज के इस Article में हम आपके लिए Apti Plus Monthly Current Affairs Magazine को लेकर आए हैं। जिसे आप बहुत ही आसानी से बिलकुल फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।

सबसे पहले हम आपको बता दें की यह पत्रिका सिर्फ और सिर्फ English Language में अभी तक Publish की गयी है, इसका हिन्दी Version अभी Publish नहीं किया गया है। इसलिए आप इस पत्रिका को फ़िलहाल English में ही पढ़ सकते हैं। लेकिन जैसे ही इस पत्रिका का Hindi Version आ जाएगा तो हम उसे भी अपने Website पर जरूर Update करेंगे।

अब बात करते हैं इस पत्रिका के बारे में तो, इसे Apti Plus Monthly Magazine के रूप में Publish किया गया है, यह तो हम सभी जानते  हैं कि Apti Plus प्रतिमाह नयी प्रतियोगी पत्रिकाओं को प्रकाशित करते हैं। यह पत्रिकाएं ख़ास तौर पर UPSC के प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए बनायीं जाती है। लेकिन Current Affairs Magazine सिर्फ UPSC की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए ही उपयोगी नहीं होती है।

बल्कि Monthly Current Affairs को सभी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी  करने वाले छात्रों को पढ़ना चाहिए, क्योंकि सामान्य ज्ञान (General Knowledge) & General Awareness से सम्बंधित प्रश्न लगभग सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में पूछे जाते हैं।

About Apti Plus Monthly Current Affairs Magazine

यह Apti Plus के द्वारा प्रकाशित किया गया 36 Addition है जिसे May 2021 को Publish किया गया है। जिसका मुख्य उद्देश्य UPSC की तैयारी करने वाले छात्रों की मदद करना है। आज बहुत सारे Magazine Publication हैं जोकि मासिक करंट अफेयर्स पत्रिकाओं को फ्री में प्रोवाइड करते हैं।

जिनमें Apti Plus भी शामिल है, और हम आपको बता दें की Apti Plus एक बहुत ही प्रसिद्द और विश्वशनीय पत्रिका प्रकाशन है, जिसका इस्तिमाल आज लाखों छात्र करते हैं। जिसमें Current Affairs के  लिए विभिन क्षेत्रों के Latest News को Update किया गया है। अब इस पत्रिका में किन-किन Topics के बारे में Detail में बताया गया है इसके बारे में हम आपको आगे बताते हैं।

Topics in Apti Plus Monthly Current Affairs Magazine

  • Culture & History
  • Geography
  • Polity
  • Governance
  • Policy
  • Social Justice
  • Health
  • International Relations
  • Economy
  • Agriculture
  • Science & Technology
  • Security & Defense
  • Environment & Ecology
  • Ethics
  • Sports News Articles

यहाँ हम आपको साफ़ कर दें की हमने सिर्फ Main Topics के बारे में यहाँ Mention किया है, जिससे आपको एक Idea मिल सके की यह पत्रिका आपके लिए कितनी ज्यादा महत्वपूर्ण है और किन-किन क्षेत्रों के बारे में आपको इस पत्रिका के माध्यम से जानकारी मिल सकती है।

How to Download Apti Plus Monthly Current Affairs Magazine for Free

यह एक Free पत्रिका है जिसके लिए आप निचे दिए गए (Direct Download, MediaFire और Google Drive) Options का इस्तिमाल करके इस पत्रिका को बहुत ही आसानी से Download कर सकते हैं।

Direct Download Click Here
MediaFire Click Here
Google Drive Click Here

Note- कुछ Mobile Phones में Google Drive Option से इस पत्रिका को Download करने में समस्या आ सकती है, क्योंकि कुछ Mobile Phones में Google Drive के द्वारा Create किया गया Download Link ठीक से Work नहीं करता है। ऐसा सिर्फ कुछ ही Mobile Phones के होता है, तो अगर आपके Phone में ऐसी कोई भी समस्या आती है तो आप Direct Download या MediaFire Options का इस्तिमाल करके इस पत्रिका को Download कर सकते हैं।

इन्हें भी जरूर देखें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *