Science

3600+ MCQ General Science Subjective & Objective Notes PDF

General Science: Hello Friends आज के इस Article में हम आपके लिए लेकर आए हैं “General Science” से सम्बंधित एक महत्वपूर्ण पत्रिका जिसमें आपको Subjective और Objective दोनों ही मिल जाते हैं। इस पत्रिका को Online पढ़ने के लिए आप निचे दिए गए Live Preview Box पर जा सकते हैं और Download करने के लिए निचे दिए गए PDF Download के Button पर Click कर सकते हैं।

General Science

General Science

नमस्कार दोस्तों, जैसा की आप  सभी जानते हैं की हम अपने Website पर Daily प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने हेतु विभिन्न उपयोगी पत्रिकाओं को आपके लिए लेकर आते रहते हैं, जिससे आप सभी बेहतर तरीके से अपने आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं।

अब आज के इस Article में हम आपके लिए General Science से सम्बंधित एक महत्वपूर्ण पत्रिका को लेकर आए हैं, जिसमें आपको Subjective (विश्लेषण) और Objective (बहुविकल्पी प्रश्न) दोनों ही मिल जाते हैं। जिससे आप सामान्य विज्ञान की बेहतर तरीके से तैयारी कर सकते हैं।

यह पत्रिका सभी प्रकार के प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए उपयुक्त है क्योंकि सामान्य विज्ञान लगभग सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में पूछे जाते हैं। इसलिए अगर आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे  हैं तो यह पत्रिका आपके लिए महत्वपूर्ण है और आपको इस पत्रिका को जरूर पढ़ना चाहिए।

General Science Topics

  • Physics
  • Chemistry
  • Biology
  • Computer and Information Technology

General Science PDF Download

3000+ General Study Questions

Book Name: General Knowledge Questions
Size: 19.6 MB
Total Number of Pages: 39 Quality Pages
Format: PDF File
Quality Excellent
Language: Hindi
Writter/Owner Ramanshu GS Classes

General Science Live Preview

इन्हें भी जरूर पढ़ें

Disclaimer
Latest Carer News Website केवल Educational Purpose के लिए बनाई गयी है। अतः हमारी Website पर उपलब्ध सभी PDF/eBook/Notes/Material के मालिक नहीं है, ना ही उन्हें हमने बनाया और Scan किया है। हम सिर्फ Internet पर पहले से उपलब्ध Material को जरुरत के अनुसार आपको प्रदान करते हैं। इसलिए अगर आपको हमारे द्वारा Share किये गए किसी उत्पाद से समस्या या कानून का उल्लंघन है तो आप हमें [email protected] पर सूचित करने का कष्ट करें।

दोस्तों आप Social Media जैसे Facebook पर हमारे Latest Post के Notification पाना चाहते हैं तो आप हमारे Facebook Page को जरूर Like करें, और अगर आप Facebook पर हमारे साथ जुड़कर अपनी Knowledge और  Information को Share करना चाहते हैं तो हमारे Facebook Group General Knowledge को जरूर Join करें धन्याद।

One thought on “3600+ MCQ General Science Subjective & Objective Notes PDF

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *