English

100 Synonyms Words Questions Answers Practice Book PDF Download

100 Synonyms Words: Hello Friend’s आज के इस Article में हम आपके लिए लेकर आए हैं “100 Synonyms Words” जिनके Answers आपको Detailed Example के साथ दिए गए है। इस सम्पूर्ण eBook को Online पढ़ने के लिए आप निचे दिए गए Live Preview Box पर जा सकते हैं और Download के लिए निचे दिए गए PDF Download के Button पर Click कर सकते हैं।

100 Synonyms Words

100 Synonyms Words

दोस्तों, जैसा की आप सभी जानते हैं कि प्रतियोगी परीक्षाओं में English एक Compulsory Subject हैं जिसमें सबसे अधिक प्रश्न English Grammar से पूछे जाते हैं। अब जिन विध्यार्थियों की अंग्रेजी कमजोर होती है या जिन्हे अंग्रेजी पढ़ने में मन नहीं लगता है उनके सामने सबसे बड़ी चुनौती होती है कि वह English के Paper को कैसे Solve करें।

हम आपको बता दें की अधिकतर प्रतियोगी परीक्षाओं में English Grammar के कुछ Topics को Compulsory कर दिया गया है या आप इसे ऐसा भी कह सकते हैं की कुछ ऐसे Topics हैं जिनसे लगभग सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में प्रश्न पूछे जाते हैं।

उन Topics में Synonyms and Antonyms आते हैं, आपने पिछली परीक्षाओं में भी देखा होगा की English में 5 प्रश्न सिर्फ Synonyms and Antonyms से ही पूछे गए थे इसलिए अगर आप इन्हे अच्छी तरह से अध्ययन कर लेते हैं तब आपको English में अच्छे अंक मिल सकते हैं।

जिसके लिए आज हम आपके लिए 100 Synonyms Words की एक Series लेकर आए हैं आप इस Series को जरूर पढ़ें क्योंकि इस Series में आपको सभी प्रश्नों के 4 Options दिए गए हैं और सभी प्रश्नों का Example के साथ उत्तर दिया गया है। जिससे आप आसानी से Synonyms and Antonyms को तैयार कर सकते हैं।

Synonyms and Antonyms को क्यों पढ़ें

जैसा की हमने आपको पहले भी बताया है कि Synonyms and Antonyms Topic से परीक्षा में कम से कम 5 प्रश्न पूछे जाते हैं जिसके लिए आपको 5 अंक भी प्राप्त हो जाते हैं। इसलिए अगर आप इस Topic को अच्छी तरह से तैयार कर लेते हैं तो आपको परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त हो सकते हैं।

इसी प्रकार यह Topic समझने और Practice करने पर Based है, इसलिए आप इस Topic को जितना अधिक Practice करेंगे आपको उतना ही कम समय लगेगा परीक्षा में इस Topic से पूछे गए प्रश्नों के उत्तर देने में इसलिए यह Topic आपके लिए Important हो जाता है।

English एक Compulsory Subject है जो की आपको पढ़ना ही होता है, इसलिए अगर आप ऐसे Topics को पहले पढ़ें जो की परीक्षा में अनिवार्य रूप से पूछे जाते हैं तब धीरे-धीरे आपके अंकों में वृद्धि होने लगेगी और आप परीक्षा को उत्तीर्ण कर सकेंगे।

100 Synonyms Words PDF Download

  • Name of eBook: 100 Synonyms Words
  • Number of Pages: 26
  • Quality of Pages: Excellent
  • Format: PDF File
  • File Size: 24.6 MB
  • Language: English
  • Sharing Credit: Adda 24 7

PDF-Download

100 Synonyms Words Live Preview

Download 100 Synonyms Words

इस पत्रिका को Download करने के लिए आप ऊपर दिए गए PDF Download के Button पर Click करें और आपकी Screen पर Google Drive का एक Page खुल जाता है जिस पर आप ऊपर की तरफ देखें तो आपको Print और Download के दो Symbols मिल जाते हैं।

अब अगर आप इस पत्रिका को Print करना चाहते हैं तो आप Print के चिन्ह (Symbol) पर Click करें और Free में Download करने के लिए Download के चिन्ह (Symbol) पर Click करें और यह पत्रिका आपके System (Computer, Laptop, Mobile या Tablet)  इत्यादि में Download होना Start हो जाती है।

इसके साथ ही अगर आप इस पत्रिका को बिना Download किये ही Read करना चाहते हैं तो आप ऊपर दिए गए Live Preview Section पर जाकर इस सम्पूर्ण पत्रिका को पढ़ (Read) सकते हैं।

Note: इसके साथ ही अगर आपको हमारी Website पर किसी भी पत्रिका को Download करने या Read करने या किसी अन्य प्रकार की समस्या आती है तो आप हमें Comment Box में जरूर बताएं हम जल्द से जल्द उस समस्या का समाधान करके आपको बेहतर Result Provide करने का प्रयत्न करेंगे धन्यवाद।

इन्हें भी जरूर पढ़ें

Disclaimer: Latest Carer News Website केवल Educational Purpose के लिए बनाई गयी है। अतः हमारी Website पर उपलब्ध सभी PDF/eBook/Notes/Material के मालिक नहीं है, ना ही उन्हें हमने बनाया और Scan किया है। हम सिर्फ Internet पर पहले से उपलब्ध Material को जरुरत के अनुसार आपको प्रदान करते हैं। इसलिए अगर आपको हमारे द्वारा Share किये गए किसी उत्पाद से समस्या या कानून का उल्लंघन है तो आप हमें [email protected] पर सूचित करने का कष्ट करें धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *